राहुल बोले, किसानों की कर्जमाफी पर कांग्रेस ने बीजेपी शासित राज्यों को जगाया, पीएम तो अभी भी सो रहे

राहुल बोले, किसानों की कर्जमाफी पर कांग्रेस ने बीजेपी शासित राज्यों को जगाया, पीएम तो अभी भी सो रहे

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों की कर्जमाफी को लेकर कांग्रेस पार्टी ने गुजरात और असम के मुख्यमंत्रियों को गहरी नींद से जगाने का काम किया है। लेकिन पीएम मोदी अभी भी सो रहे हैं। हम उन्हें भी जगाएंगे।

बीजेपी शासित राज्यों द्वारा किसानों की कर्जमाफी के ऐलान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “कांग्रेस पार्टी ने गुजरात और असम के मुख्यमंत्रियों को गहरी नींद से जगाने का काम किया है। लेकिन पीएम मोदी अभी भी सो रहे हैं। हम उन्हें भी जगाएंगे।”

इससे पहले राहुल गांधी ने मंगलवार को किसानों के मुददे पर मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की थी। उन्होंने कहा था, “किसानों की कर्ज माफी के लिए हम केंद्र सरकार पर दबाव बनाएंगे। हम पीएम मोदी को तब तक चैन से नहीं सोने देंगे, जब तक वह किसानों का कर्जमाफ नहीं कर देते। सभी विपक्षी दल एकजुट होकर यह मांग करेंगे। अब तक प्रधानमंत्री ने किसानों का एक रुपया भी माफ नहीं किया है।”

राहुल ने कहा था, “हमने किसानों से वादा किया था छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आने पर 10 दिन के अंदर किसानों का कर्जा माफ करेंगे। हमने अपने वादों को पूरा करके दिखा दिया। दो राज्यों में 6 घंटे के अंदर किसानों की कर्जमाफी की और तीसरे राज्यों में भी जल्द किसानों का कर्ज माफ होगा।” उन्होंने आगे कहा कि हमारी चुनावी जीत किसानों, मजदूरों, युवाओं, गरीबों की जीत है।

यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस शासित राज्यों में किसानों का कर्ज माफ किया गया है। इससे पहले कर्नाटक में राहुल गांधी ने किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था। सरकार बनते ही कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गंठबंधन सरकार ने किसानों का कर्ज माफ कर दिया था। कर्नाटक के बाद पंजाब में भी कांग्रेस सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया था।

Courtesy: navjivanindia.

Categories: Politics

Related Articles