बुलंदशहर में हमने देख लिया कि देश में अब ‘पुलिस ऑफिसर’ से ज्यादा एक ‘गाय’ की मौत की अहमियत है : नसीरुद्दीन शाह

बुलंदशहर में हमने देख लिया कि देश में अब ‘पुलिस ऑफिसर’ से ज्यादा एक ‘गाय’ की मौत की अहमियत है : नसीरुद्दीन शाह

अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने बुलंदशहर हिंसा पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या पर दुःख जताते हुए कहा कि आज देश में पुलिस ऑफिसर की मौत से ज्यादा अहमियत गाय की है।

ये बात नसीरुद्दीन शाह ने एक इंटरव्यू में कही। उन्होंने कहा कि हमने बुलंदशहर हिंसा में देखा कि आज देश में एक गाय की मौत की अहमियत पुलिस ऑफिसर की जान से ज़्यादा होती है।

शाह ने ये भी कहा कि इन दिनों समाज में चारों तरफ ज़हर फैल गया है। उन्होंने कहा, ”मुझे इस बात से डर लगता है कि अगर कही मेरे बच्चों को भीड़ ने घेर लिया और उनसे पूछा जाए कि तुम हिंदू हो या मुसलमान? मेरे बच्चों के पास इसका कोई जवाब नहीं होगा। पूरे समाज में ज़हर पहले ही फैल गया है।
बीते 3 दिसम्बर को बुलंदशहर के में गोकशी की ख़बर के बाद बड़ी तादाद में इकट्ठा हुई भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया था। हिंसक भीड़ ने थाना स्याना पर हमला कर दिया और इसी हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर दी गई थी।

बता दें कि घटना की शुरुआत से ही योगी सरकार पर मामले में असंवेदशीलता बरतने का आरोप लगता रहा है।

बुलंदशहर हिंसा के बाद सीएम योगी ने आला अफ़सरों के साथ बैठक की थी जिसमें उनका सारा ध्यान गोकशी पर था। इस बैठक से सुबोध कुमार की शहादत की ज़िक्र नदारद था।

बुलंदशहर हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 18 लोगों को गिरफ़्तार किया है। हिंसा का मुख्य आरोपी बजरंग दल का ज़िला संयोजक योगेश राज अब भी पुलिस की गिरफ़्त से बाहर है। हालांकि वो सोशल मीडिया पर अक्सर नज़र आता है।

Categories: India
Tags: BJP

Related Articles