उत्तर प्रदेश: आगरा में दलित नाबालिग लड़की को दो युवकों ने पेट्रोल छिड़कर जिंदा जलाया, अस्पताल में तोड़ा दम

उत्तर प्रदेश: आगरा में दलित नाबालिग लड़की को दो युवकों ने पेट्रोल छिड़कर जिंदा जलाया, अस्पताल में तोड़ा दम

पुलिस ने बताया कि आगरा से 20 किलोमीटर दूर ललाउ गांव के पास मंगलवार को बाइक सवार दो युवकों ने नाबालिग के ऊपर पेट्रोल छिड़कर उसे आग के हवाले कर दिया था। इस दौरान नाबालिग आग से 75 फीसदी झुलस गई थी। नाबालिग को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उत्तर प्रदेश के आगरा में महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ हिंसा के मामले में नहीं थम रहे हैं। आगरा के ललाउ गांव के पास दो युवकों ने जिस 15 साल की दलित नाबालिग लड़की को आग के हवाले किया था, उसकी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई है।

पुलिस के मुताबिक, आगरा से 20 किलोमीटर दूर ललाउ गांव के पास मंगलवार को बाइक सवार दो युवकों ने नाबालिग के ऊपर पेट्रोल छिड़कर उसे आग के हवाले कर दिया था। इस दौरान नाबालिग आग से 75 फीसदी झुलस गई थी। गंभीर हालत में नाबालिग को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने बताया कि नबालिग ने 36 घंटों तक जिंदगी के लिए संघर्ष करने के बाद दम तोड़ दिया।

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद से दोनों आरोपी फरार हैं। पुलिस ने कहा कि केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

आगरा में लगातार महिलाओं के खिलाफ हिंसा में बढ़ोतरी हो रही है। मंगलवार को ही न्यू आगरा पुलिस थाना इलाके में युवती के साथ चार युवकों ने गैंगरेप किया था। बीटेक प्रथम वर्ष की छात्रा मंगलवार शाम अपनी स्कूटी से कोचिंग जा रही थी, तभी बाइक पर आए दो युवकों ने उसे रोका और फिर जबरन अपने साथ यमुना नदी के किनारे ले गए और उसके साथ गैंगरेप किया।

पीड़ित छात्रा ने बताया कि घटनास्थल पर दो अन्य युवक पहले से ही मौजूद थे। चारों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति ने उसे घर पहुंचने में मदद की। पीड़िता के माता-पिता कि शिकायत पर न्यू आगरा थाना पुलिस ने केस दर्ज किया था।

Courtesy: navjivanindia.

Categories: Crime

Related Articles