अलका लांबा के समर्थन में उतरी कांग्रेस, बोली- अलका ने जो किया वो सही है, हम राजीव गांधी की कुर्बानी को कैसे भूल सकते है?

अलका लांबा के समर्थन में उतरी कांग्रेस, बोली- अलका ने जो किया वो सही है, हम राजीव गांधी की कुर्बानी को कैसे भूल सकते है?

राजीव गाँधी से भारत रत्न वापस लिए जाने के AAP के प्रस्ताव पर कांग्रेस ने सख़्त ऐतराज़ जताया है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने राजीव गाँधी को देश के लिए जान देने वाला बताते हुए आम आदमी पार्टी को बीजेपी की ‘B’ टीम करार दिया है-

आप विधायक अलका लांबा ने कहा, मुझे राजीव गाँधी से भारत रत्न वापस लिए जाने वाले प्रस्ताव का समर्थन करने के लिए कहा गया था पर मैने सदन से वॉक आउट कर दिया। इस पर अजय माकन बोले, सही किया अलका जी-

क्या हुआ था?

21 दिसम्बर शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में आप विधायक जरनैल सिंह ने ये प्रस्ताव रखा कि, ‘दिल्ली में हुए सिखों के क़त्ल-ए-आम को सही ठहराने वाले तत्कालीन पीएम राजीव गाँधी से केंद्र सरकार भारत रत्न सम्मान वापस ले’

इस प्रस्ताव का विधानसभा अध्यक्ष समेत मौजूद सारे विधायकों ने खड़े होकर स्वागत किया। लेकिन फिर पार्टी इस प्रस्ताव से पीछे हटने लगी।

राजीव गाँधी से ‘भारत रत्न’ वापस लिए जाने वाले प्रस्ताव पर अलका लांबा ने AAP का किया विरोध, पार्टी ने मांगा इस्तीफ़ा
पार्टी के भीतर एक ओर ये कहा जा रहा है कि विधायक अलका लांबा विधानसभा में पूर्व पीएम राजीव गाँधी से भारत रत्न वापस लिए जाने के प्रस्ताव को पास कराने के लिए ज़िद पर अड़ी थी।

तो वहीं दूसरी ओर अलका लाम्बा ने ट्वीट कर अलका लांबा ने दावा किया है कि उन्होंने ख़ुद इस प्रस्ताव को अपना समर्थन देने से मना कर दिया और सदन से वॉकआउट कर गईं।

Courtesy: boltahindustan

Categories: India

Related Articles