जिस राज्य के विधायक और नेता बलात्कार के आरोपी हों वहां ‘संजली’ जैसी बेटियों को कभी न्याय नहीं मिल सकता : कांग्रेस नेता

जिस राज्य के विधायक और नेता बलात्कार के आरोपी हों वहां ‘संजली’ जैसी बेटियों को कभी न्याय नहीं मिल सकता : कांग्रेस नेता

उत्तर प्रदेश के आगरा में 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली दलित छात्रा को पेट्रोल डालकर जाने की घटना पर कांग्रेस नेता नितिन रावत ने योगी सरकार की आलोचना की है।

कांग्रेस नेता नितिन रावत ने उत्तर प्रदेश के सभी नेताओं पर तीखी टिप्पणी करते हुए लिखा है कि जिस राज्य के विधायक और नेता बलात्कार के आरोपों में घिरे हों, खुलेआम महिलाओं के विरुद्ध टिप्पणियां करते हो,

जहां का मुख्यमंत्री बहुसंख्यकवाद से ग्रस्त हो, उस राज्य में महिलाओं और वंचितों के साथ कभी न्याय नहीं हो सकता। योगी आदित्यनाथ नाकामी का दूसरा नाम है।

 

 

आपको बता दें कि इस समय उत्तर प्रदेश की योगी सरकार आगरा में 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली दलित छात्रा की पेट्रोल डाल कर हत्या किए जाने के कारण लोगों के गुस्से का सामना कर रही है।

यूपी सरकार पर लोगों का आरोप है कि राज्य में कानून व्यवस्था के नाम पर वोट लेने के बाद उत्तर प्रदेश में भाजपा के शासन में गुंडा राज अपने चर्म पर पहुंच चुका है। यहीं नहीं विवाद दलित छात्रा के परिजनों को दिए गए मुआवजे( अभी तक दिया नहीं गया है) पर भी खूब हो रहा है।

सरकार से लोगों ने मांग की है कि छोटी उम्र में हैवानियत का शिकार हुई संजली के परिजनों को लखनऊ में विवेक तिवारी हत्या कांड की तरह ही मुआवजा दिया जाए।

क्या है मामला

मंगलवार 18 दिसम्बर, आगरा से 20 किमी. दूर लालामऊ गाँव के पास दो दबंगों ने स्कूल से वापस लौट रही 10 वीं में पढ़ने वाली मासूम बच्ची को आग के हवाले कर दिया था।

ईशा अंबानी की शादी का हजार वे भाग का कवरेज भी ‘संजलि’ को नहीं मिला, ये दर्दनाक भी और शर्मनाक भी : जिग्नेश मेवाणी
इस हैवानियत में बच्ची 75 फ़ीसदी झुलस गई थी जिसके बाद उसे दिल्ली के सफ़दरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन अफ़्सोस कि 36 घंटे तक जूझने के बाद उसने दम तोड़ दिया।

इतने घिनौने अपराध के बावजूद पुलिस के हाथ अब तक ख़ाली हैं। दोनो आरोपी फ़रार हैं और पुलिस सिर्फ़ बयानबाज़ी कर रही है।

Courtesy: boltahindustan.

Categories: Politics

Related Articles