देश के अगले पीएम के सवाल पर रामदेव ने पीएम मोदी का नाम लेने से किया परहेज

देश के अगले पीएम के सवाल पर रामदेव ने पीएम मोदी का नाम लेने से किया परहेज

नई दिल्ली। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के लिए प्रचार करने वाले योग गुरु बाबा रामदेव ने 2019 के आम चुनाव में पीएम मोदी के पुनः पीएम बनने पर कन्नी काटते हुए कहा कि इस समय देश की राजनीतिक हालत बहुत जटिल है इसलिए वे नहीं कह सकते कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा।

तमिलनाडु के मदुरै में पत्रकारों के सवालो के जबाव देते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि मैं राजनीति पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहा हूँ। न मैं किसी का समर्थन कर रहा हूँ और न किसी का विरोध कर रहा हूँ।

रामदेव ने कहा कि हमारा संकल्प सांप्रदायिक या हिन्दू भारत बनाने का नहीं है बल्कि हम भारत को विश्व गुरु के रूप में स्थापित करना चाहते हैं। जिससे भारत दुनिया की अग्रणी शक्ति बने।

गौरतलब है कि अभी हाल ही में बाबा रामदेव ने एक चैनल को दिए साक्षातकार में नोटबंदी को अधूरा फैसला बताया था। इतना ही नहीं 2014 के चुनाव में कालेधन पर मोदी सरकार का समर्थन करने वाले रामदेव कालाधन विदेश से लाने के मोदी सरकार के वादे से जुड़े सवाल पर भी खामोश रहे। वहीँ राम मंदिर को लेकर बाबा रामदेव ने कहा कि इसका हल सिर्फ कानून बनाने से ही हो

गौरतलब है कि अभी हाल ही में सम्पन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावो में बीजेपी के हाथ से तीन राज्यो की सत्ता छिन जाने के बाद बीजेपी के कांग्रेस मुक्त भारत के नारे को विराम लग गया है। विपक्ष के कई दल अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नेतृत्व स्वीकार करने के लिए तैयार हो गए हैं।

ऐसे में बाबा रामदेव द्वारा 2019 में अगला प्रधानमंत्री कौन बनेगा के सवाल पर पीएम मोदी का नाम न लेने का मतलब साफ़ है कि बाबा रामदेव अब समझ रहे हैं कि 2019 में ज़रूरी नहीं कि एनडीए की सत्ता में वापसी हो। बाबा रामदेव को अब 2019 में देश में यूपीए की सरकार बनने की गुंजाईश दिख रही है।

Courtesy: lokbharat

Categories: India

Related Articles