नमाज़ पर पाबंदी लगाने वाली योगी सरकार RSS की शाखा पर पाबंदी क्यों नहीं लगातीः कांग्रेस

नमाज़ पर पाबंदी लगाने वाली योगी सरकार RSS की शाखा पर पाबंदी क्यों नहीं लगातीः कांग्रेस

यूपी के नोएडा में सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पर पाबंदी के आदेश के बाद कांग्रेस ने सार्वजनिक जगहों पर आरएसएस की शाखा के आयोजन पर पाबंदी की मांग की है। कांग्रेस का कहना है कि जब नमाज़ पर पाबंदी लगाई जा सकती है तो फिर आरएसएस की शाखा पर क्यों नहीं?

कांग्रेस के नेता संपूर्णानंद ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह को इस संबंध में पत्र लिखा है।

उन्होंने कहा, मैंने डीजीपी को पत्र लिखा है और पूछा है कि कानून आरएसएस की शाखा पर क्यों नहीं लागू होता, क्यों सिर्फ नमाज को ही पब्लिक प्लेस पर रोका जा रहा है।’

कांग्रेस नेता ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश प्रशासन का अनावश्यक आदेश है। यह कानून के शासन का सवाल है। उन्होंने कहा कि वह हर ज़िले में जाकर बीजेपी को एक्सपोज़ करेंगे।

उन्होंने कहा की नोएडा की घटना बेहद गंभीर है। उनका कहना है कि सरकारी, गैर सरकारी संस्थाओं के अलावा पब्लिक पार्क में संघ की शाखाएं बिना इजाजत आयोजित की जाती हैं और यहां से समाज को तोड़ने-बांटने के संदेश फैलाए जाते हैं। ऐसे में इनपर रोक लगनी चाहिए।

बता दें कि हाल ही में यूपी पुलिस ने आदेश जारी करते हुए नोएडा में र्वजनिक जगहों पर नमाज़ पढ़ने पर पाबंदी लगा दी।

नोएडा के सेक्टर-58 थाने से 23 कंपनियों को नोटिस जारी करते हुए कहा गया कि अगर कंपनी का कोई मुस्लिम कर्मचारी पार्क में नमाज़ पढ़ते दिखा तो ये समझा जाएगा कि कंपनी ने अपने कर्मचारी को पुलिस के नोटिस से अवगत नहीं कराया है। फिर जवाबदेही उक्त कंपनी की होगी।

Courtesy: bolthahindustan

Categories: Politics
Tags: BJP, Congress, namaz, yogi

Related Articles