महाराष्ट्र नगर पालिका चुनाव परिणाम घोषित-81 में 71 सीटों पर कांग्रेस की जीत, पढ़ें बीजेपी का हाल

महाराष्ट्र नगर पालिका चुनाव परिणाम घोषित-81 में 71 सीटों पर कांग्रेस की जीत, पढ़ें बीजेपी का हाल

देश में इन दिनों जैसे कांग्रेस की सुनामी सी चल पड़ी है. लोकसभा के उपचुनाव हो, बड़े बड़े प्रदेशों में विधानसभा चुनाव हो, नगर निकाय के चुनाव हो, कांग्रेस लगातार अपने झंड़े गाड़ते जा रही है और भाजपा का एक एक कर सफाया होता जा रहा है.

ऐसा लग रहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में जनता ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश का नया प्रधानमंत्री बनाने का मन बना चुकी है.

महाराष्ट्र में इस वक्त भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना की गठबंधन सरकार है. महाराष्ट्र में इस सरकार की हालत बहुत खराब है. गठबंधन के दोनों दलों के बीच बेहद बुरे रिश्ते हैं. दोनों एक दूसरे के उपर लगातार कीचड़ उछालते हैं और रह रह कर समर्थन वापसी की धमकी देते रहते हैं. महाराष्ट्र की जनता सरकार की रोज रोज की तू तू मैं मैं से काफी परेशान है और इस बार इस सरकार को बदलने के मूड में है.

महाराष्ट्र की नांदेड़ महानगर पालिका के संपन्न हुए चुनाव में जिस तरह के नतीजे देखने को मिले हैं, वो भाजपा को बेचैन करने वाले हैं. 81 सीटों पर संपन्न हुए चुनाव में अकेले कांग्रेस ने 71 सीटों पर अपना कब्जा जमा लिया है. बाकी बची 10 सीटों में से 06 पर भाजपा और 01 सीट पर शिवसेना ने कब्जा किया है. वहीं 01 अन्य सीट पर निर्दलीय पार्षद जीतने में कामयाब हुए हैं.

इस चुनाव को जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने तमाम तिकड़मों का सहारा लिया था. सीएम देंवेंद्र फडणवीस नांदेड़ चुनाव जीतने के लिए हर तरह के प्रयास कर चुके थें लेकिन जनता ने उनका माकूल जवाब दे दिया.

किसान वर्ग और बेरोजगारी से त्रस्त युवा वर्ग ने भाजपा को बुरी तरह से खारिज किया. इसके साथ ही बताते चलें कि नांदेड़ महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम अशोक चव्हाण का निर्वाचन क्षेत्र भी है.

Courtesy: viralinindi

Categories: India

Related Articles