थाने पर बम फेंकने के मामले में केरल पुलिस ने RSS कार्यालय पर मारा छापा, भारी मात्रा में हथियार बरामद

थाने पर बम फेंकने के मामले में केरल पुलिस ने RSS कार्यालय पर मारा छापा, भारी मात्रा में हथियार बरामद

केरल पुलिस ने बुधवार को तिरुवनंतपुरम में नेदुमंगद स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के जिला कार्यालय पर छापा मारा है। इस छापेमारी में RSS कार्यालय से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए।

यह छापेमारी RSS प्रचारक नूरानंद प्रवीण की तलाश में की गई। बता दें कि प्रवीण ने पिछले हफ्ते सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश के विरोध में किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान नेदुमंगद पुलिस थाने पर बम फेंका था।

बम फेंकने के बाद से प्रवीण फरार है। केरल पुलिस ने इसी संबंध में RSS के ज़िला कार्यालय पर छापेमारी की।

इस छापेमारी में पुलिस को परिसर से तलवारें, बम बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाले रासायनिक पदार्थ डैगर, स्केथेस और हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिले हैं। जिसे ज़ब्त कर लिया गया है।

पुलिस को इस बात के भी सबूत मिले हैं कि बम विस्फोट मामले का आरोपी प्रवीण कार्यालय को पनाहगाह के रूप में इस्तेमाल कर रहा था।

छापेमारी के दौरान पुलिस को प्रवीण को भेजे गए एक कूरियर की रसीद भी मिली है। पुलिस ने यह छापेमारी उस सूचना के आधार पर की है जिसमें बताया गया था कि प्रवीण कार्यालय में छिपा हुआ है।
बता दें कि पिछले हफ्ते प्रदर्शन के दौरान RSS के कार्यकर्ताओं ने पुलिस थाने को बम से उड़ाने की कोशिश की थी। RSS कार्यकर्ताओं ने तिरुवनंतपुरम में पुलिसकर्मियों को जान से मारने के इरादे से नेदुमंगद पुलिस स्टेशन पर बम फेंका था।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इस मामले में संघ के चार कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया। जिसमें संघ प्रचारक नूरानंद प्रवीण का नाम भी शामिल है। जो फिलहाल फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।
COURTESY: Bolthahindustan

Categories: Crime
Tags: RSS, RSS Office