कन्हैया को मिला शिवसेना का साथ, उद्धव बोले- PDP से गठबंधन करने वाली ‘भाजपा’ कन्हैया को देशद्रोही बता रही है

कन्हैया को मिला शिवसेना का साथ, उद्धव बोले- PDP से गठबंधन करने वाली ‘भाजपा’ कन्हैया को देशद्रोही बता रही है

इन दिनों बीजेपी को आँख दिखा रही शिवसेना कन्हैया कुमारे के पक्ष में आ गई है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को अच्छा वक्ता (Good Speaker) बताकर तारीफ़ की है।

शिवसेना प्रमुख ने बीजेपी को हिदायत देते हुए कहा कि, “बीजेपी को कन्हैया कुमार पर लगे राजद्रोह के आरोप से फ़ायदा उठाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। बीजेपी के पास कन्हैया की आलोचना करने का अधिकार नहीं है।

उसने महबूबा मुफ़्ती की पीडीपी से गठबंधन करके पाप किया है। महबूबा मुफ़्ती संसद पर हमला करने के दोषी अफ़ज़ल गुरू को शहीद मानती है”

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि अगर कन्हैया के ख़िलाफ़ लगे राजद्रोह के आरोपों में दम नहीं होगा तो वो कोर्ट में अपने आप ख़ारिज हो जाएगा।

ग़ौरतलब है कि बीजेपी-पीडीपी के साथ जम्मू-कश्मीर सरकार में हिस्सेदार थी। पिछले साल ही उसने इस गठबंधन से ख़ुद को अलग किया है। ऐसा नहीं है कि महबूबा तब अफ़ज़ल गुरू को शहीद नहीं मानती थीं। वो तब भी ऐसा ही कहती थीं। महबूबा बुरहानी वानी से भी हमदर्दी ज़ाहिर कर चुकी हैं।

बीजेपी के साथ सरकार में रहते हुए महबूबा ये सब करती थीं। लेकिन तब देशभक्ति का दंभ भरने वाली बीजेपी को सांप सूँघ गया था। क्योंकि सरकार बनानी थी इसलिए उसने अपनी सारी देशभक्ति का सौदा कर लिया था।

पुलिस ने कन्हैया समेत 10 लोगों दायर की थी चार्जशीट-

ग़ौरतलब है कि 3 साल पुराने जेएनयू के कथित एंटी नेशनल स्लोगन केस में कन्हैया कुमार, उमर ख़ालिद, अनिर्बान समेत 10 लोगों के ख़िलाफ़ दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दायर की है।

पुलिस द्वारा दायर इस चार्जशीट पर सवाल उठ रहे हैं। कुछ का कहना है कि, पुलिस को चार्जशीट की कार्रवाई में इतना वक़्त क्यों लग गया?… तो कुछ ने आम चुनाव से ठीक पहले दाख़िल चार्जशीट की टाइमिंग पर सवाल उठाया है।

Courtesy: boltahindustan

Categories: India

Related Articles