बीजेपी को एक और पार्टनर ने दी अकेले चुनाव लड़ने की धमकी, 24 फरवरी का अल्टीमेटम

बीजेपी को एक और पार्टनर ने दी अकेले चुनाव लड़ने की धमकी, 24 फरवरी का अल्टीमेटम

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी को अल्टीमेटम देते हुए आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगर निर्धारित समय पर सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू नहीं हुई तो उनकी पार्टी अकेले लोकसभा का चुनाव लड़ेगी और प्रदेश की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। बता दें कि राजभर पिछड़ी जाति के 27 प्रतिशत आरक्षण में बंटवारे को लेकर गठित एक कमेटी की सिफारिशों को लागू करने की मांग कर रहे है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को यह तय करना है कि सुभासपा के साथ गठबंधन रखना चाहती है या नहीं।

ओमप्रकाश राजभर के मुताबिक हमने बीजेपी को 100 दिन का अल्टीमेटम दिया है। जिसमें 18 दिन बीत चुके हैं। उन्होंने कहा कि मेरी कोई व्यक्तिगत मांग नहीं है। पिछड़ी जाति के 27 प्रतिशत आरक्षण में बंटवारे को लेकर जो कमेटी गठित की गई थी। उसकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री के पास पड़ी हुई है। लेकिन इस पर अमल नहीं हुआ है। राजभर ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा कि अब बीजेपी नेतृत्व को तय करना है कि वह सुभासपा को अपने साथ रखना चाहती है या नहीं। उन्होंने कहा कि अगर सुभासपा का गठबंधन बीजेपी से टूटता तो वह यूपी की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगें।

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि वाराणसी में 24 फरवरी को होंने वाली सुभासपा की बैठक से पहले अगर बीजेपी ने हमसे किए गए वायदे को पूरा नहीं किया तो उनकी पार्टी भाजपा से अगल होने की घोषणा कर देगी। राजभर ने यूपी से बाहर भी अपने उम्मीदवार उतारने की बात कही। साथ ही उन्होंने कहा कि 25 जनवरी तक कुछ सीटों पर हम उम्मीदवारों का ऐलान कर देंगे।

Categories: Politics

Related Articles