विराट कोहली ICC की टेस्‍ट, वनडे टीम के कप्‍तान, भारत से इन्‍हें भी मिली जगह

विराट कोहली ICC की टेस्‍ट, वनडे टीम के कप्‍तान, भारत से इन्‍हें भी मिली जगह

भारतीय कप्तान विराट कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान बनाया है। इस टेस्ट टीम में विराट कोहली के अलावा दो अन्य भारतीय खिलाड़ी को जगह दी गई है। टेस्ट टीम में जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत को चुना गया है तो वहीं वनडे में रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह के साथ स्पिनर कुलदीप यादव का नाम भी शामिल है। विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में भारत को साल 2018 में 6 टेस्ट और 9 वनडे मैच जिताने का काम किया है। टेस्ट टीम की बात करें तो न्यूजीलैंड के टॉम लेथम और श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने को ओपनिंग जोड़ी के रूप में चुना गया है। वहीं नंबर तीन पर न्यूजीलैंड के मौजूदा कप्तान केन विलियमसन को मौका दिया गया है। जबकि चौथे नंबर पर भारतीय और इस टीम के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। वहीं हेनरी निकोल्स और ऋषभ पंत पर इसके बाद टीम को संभालने का जिम्मा सौंपा गया है।

गेंदबाजी की बात करें तो जेसन होल्डर, जसप्रित बुमराह और कगिसो रबाडा पर तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी। वहीं स्पिनर के रूप में नाथन लॉयन को टीम में शामिल किया गया है। टेस्ट के अलावा आईसीसी ने ट्विटर के जरिए वनडे टीम ऑफ द ईयर की घोषणा की। वनडे में टीम की ओपनिंग रोहित शर्मा और जॉनी बेयरस्टो करते नजर आएंगे। कप्तान विराट कोहली यहां भी नंबर तीन पर सुरक्षित रखे गए हैं। इसके बाद जो रूट, रॉस टेलर और जॉस बटलर पर टीम को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी होगी।

टॉम लेथम (न्यूजीलैंड), दिमुथ करुणारत्ने (श्रीलंका), केन विलियमसन (न्यूजीलैंड), विराट कोहली (भारत) (कप्तान), हेनरी निकोल्स (न्यूजीलैंड), ऋषभ पंत (भारत) , जेसन होल्डर (विंडीज़), कगिसो रबाडा (दक्षिण अफ्रीका)
नाथन लियोन (ऑस्ट्रेलिया), जसप्रित बुमराह (भारत), मोहम्मद अब्बास (पाकिस्तान)

आईसीसी वनडे टीम

रोहित शर्मा (भारत), जॉनी बेयरस्टो (इंग्लैंड), विराट कोहली (भारत) (कप्तान), जो रूट (इंग्लैंड), रॉस टेलर (न्यूजीलैंड), जोस बटलर (इंग्लैंड), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), मुस्तफ़िज़ुर रहमान (बांग्लादेश), राशिद खान (अफगानिस्तान), कुलदीप यादव (भारत), जसप्रित बुमराह (भारत)

Categories: Sports

Related Articles