कन्हैया का पता नहीं लेकिन ‘स्कूल-अस्पताल’ को रोकने वाले मोदी क्या देशद्रोही नहींः CM केजरीवाल

कन्हैया का पता नहीं लेकिन ‘स्कूल-अस्पताल’ को रोकने वाले मोदी क्या देशद्रोही नहींः CM केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर ट्वीटर वार करते हुए बड़ा हमला बोला है। उन्होंने पीएम मोदी से पूछा कि आपने जो दिल्ली के तमाम विकास कामों में रोड़ा अटकाया है क्या वो देशद्रोह नहीं है?

केजरीवाल ने इसके लिए मोदी सरकार की ओर से देशद्रोह का आरोप झेल रहे कन्हैया कुमार का सहारा लिया। दिल्ली सीएम ने ट्वीटर पर लिखा-

“मुझे नहीं पता कन्हैया ने देशद्रोह किया है या नहीं, उसकी जाँच क़ानून विभाग कर रहा है।

उधर मोदी जी ने दिल्ली के बच्चों के स्कूल रोके, अस्पताल रोके, CCTV कैमरे रोके, मोहल्ला क्लीनिक रोके, दिल्ली को ठप्प करने की पूरी कोशिश की – क्या ये देशद्रोह नहीं है?”

दरअसल अनाज के बँटवारे में धाँधली रोकने के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार डोर स्टेप योजना लाना चाहती थी।

जिससे गोदाम से अनाज सीधे कोटेदार के दरवाज़े तक पहुँचे। पर राज्यपाल ने इसे खाद सुरक्षा नियम में बदलाव के नाम पर रोक दिया।

राज्यपाल क्योंकि केंद्र सरकार का प्रतिनिधि होता है और केंद्र में बीजेपी की सरकार है इसलिए योजना को लटकाने के पीछे बीजेपी का ही हाथ माना गया। और अब बीजेपी इस योजना की नक़ल करके इसे उत्तर-प्रदेश में लागू करना चाहती है।

केंद्र की बीजेपी सरकार और दिल्ली की आम आदमी पार्टी के बीच तल्ख़ियाँ नई नहीं हैं। दिल्ली में जबसे केजरीवाल की सरकार बनी है। बीजेपी ने राज्यपालों या दिल्ली पुलिस के कमिश्नर द्वारा सरकार के काम में उड़ंगा लगाने की भरपूर कोशिश की है।

Categories: India

Related Articles