PM मोदी के तमिलनाडु दौरे से पहले ही ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #GoBackModi, AIIMS की रखेंगे आधारशीला

PM मोदी के तमिलनाडु दौरे से पहले ही ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #GoBackModi, AIIMS की रखेंगे आधारशीला

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha Elections 2019) से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु में आज अनौपचारिक तौर पर चुनावी शंखनाद करेंगे.
खास बातें

पीएम मोदी के तमिलनाडु दौरे से पहले बीजेपी के लिए शर्मिंदगी.
ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा गो बैक मोदी.
आज मदुरै में एम्स की आधारशीला रखेंगे पीएमम मोदी
नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha Elections 2019) से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु में आज अनौपचारिक तौर पर चुनावी शंखनाद करेंगे. मगर तमिनलाडु के मदुरै दौरे से पहले ही भारतीय जनता पार्टी और पीएम मोदी की सोशल मीडिया पर किरकिरी होने लगी है. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मदुरै में एम्स अस्पताल की आधारशीला कार्यक्रम से पहले ही टि्वटर पर गो बैक मोदी ट्रेंड कर रहा है. इससे बीजेपी को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है. ट्विटर पर अधिकांश ट्वीट को कार्टून के साथ दर्शाया गया है, जिसमें पेरियार को यह कहते हुए दिखाया गया है- ‘गो बैक मोदी’. कई कार्टून में पीएम मोदी को भगवा रंग के जैकेट में दिखाया गया है. फेसबुक पर भी यूजर ‘गो बैक मोदी’ पर कई पोस्ट लिख रहे हैं.
पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ इन पोस्ट्स में बड़े पैमाने पर चक्रवात के बाद लोगों की मदद करने में केंद्र सरकार की कथित विफलता पर राज्य के लोगों का गुस्सा दिख रहा है. बता दें कि साइक्लोन से कई जिलों में 3 लाख से ज्यादा लोग बेघर हो गए थे और 11 लाख पेड़ उजड़ गए थे. इससे बड़ी संख्या में लोगों को जीविकोपार्जन पर असर पड़ा है.
बताया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु में भाजपा का अभियान रविवार को मदुरै शहर में एक विशाल चुनावी रैली के साथ शुरू करेंगे. बता दें कि तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी ने किसी के साथ गठबंधन नहीं किया है. हालांकि, चर्चा जोरों पर है कि अन्नाद्रमुक के साथ वह गठबंधन कर सकती है.

सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से की वजह यह भी है कि तूतीकोरिन में स्टरलाइट प्रदर्शन के दौरान गोलीबारी पर भी पीएम मोदी चुप रहे थे. बता दें कि स्टरलाइट विरोधी प्रदर्शन में पुलिस की गोलीबारी में करीब 13 लोगों की मौत हो गई थी. इतना ही नहीं, कावेरी जल मामले पर केंद्र सरकार के रवैये की वजह से तमिनलाडु के लोगों में केंद्र सरकार के खिलाफ गुस्सा है, जिसका इजहार वह ट्विटर पर गो बैक मोदी ट्रेंड करा कर कर रहे हैं.
एनडीटीवी से डीएमके प्रवक्ता ए सर्वनन ने कहा कि हम इसके पीछे नहीं हैं. यह लोगों के गुस्से को दर्शाता है. एम्स अस्पताल का निर्माण कार्य आज से दो साल पहले शुरू हो जाना चाहिए था और अब तक इसका काम पूरा होकर इसे फंक्शन में आ जाना चाहिए था. आखिर उन्होंने प्रोजेक्ट में देरी क्यों की? चुनाव से पहले इसकी नींव रखना सिर्फ एक नौटंकी है.

दरअसल, यह दूसरी बार है जब प्रधानमंत्री इस तरह के ऑनलाइन विरोध का सामना कर रहे हैं. पिछले साल अप्रैल में जब उन्होंने डिफेंस एक्सपो के लिए चेन्नई का दौरा किया था, तब भी #GoBackModi ट्रेंड में था. विपक्षी दलों से जुड़े सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने तब हवा में काले गुब्बारे उड़ाए थे.
वहीं, मरुमलार्ची द्रविड़ मुनेत्र कषगम (MDMK) पार्टी के सूत्र ने कहा कि रविवार को मदुरै में पीएम मोदी के खिलाफ प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे. बता दें कि तमिलनाडू में बीजेपी की मौजूदगी कुछ खास नहीं है. 2016 में जयललिता के निधन के बाद अब आगामी लोकसभा चुनाव के लिए ऐसी संभावनाएं हैं कि एआईएडीएमके के साथ भाजपा का गठबंधन हो सकता है.
Courtesy:NDTV

Categories: India
Tags: BJP, PM Modi

Related Articles