राहुल ने किया एक और अहम वादा, 2019 में सरकार बनी तो महिला आरक्षण विधेयक होगा पास

राहुल ने किया एक और अहम वादा, 2019 में सरकार बनी तो महिला आरक्षण विधेयक होगा पास

कोच्चि । भले ही लोकसभा चुनावो की तारीख का अभी एलान नहीं हुआ है लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दो दिन में दो बड़े वादे करके अभी से अपने इरादे जता दिए हैं।

केरल के कोच्चि में राहुल ने यहां बूथ स्तरीय पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक में कहा, ‘‘2019 का चुनाव जीतने पर पहली चीज हम ये करेंगे कि संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित कराएंगे।’’

कहीं अधिक महिला उम्मीदवारों की जरूरत का एक पार्टी कार्यकर्ता द्वारा सुझाव दिए जाने पर राहुल गांधी ने कहा कि ‘‘हम महिलाओं को नेतृत्व के स्तर पर देखना चाहते हैं।’’

गौरतलब है कि इस विधेयक का उद्देश्य लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान करना है। इस मुद्दे पर आमराय नहीं बन पाने के चलते ये विधेयक लंबे समय से लंबित है।

इससे पहले सोमवार को राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में गरीबों को न्यूनतम आमदनी मुहैया कराने की गांरटी देने का वादा किया था। उन्होंने कहा था कि लोकसभा चुनाव जीतने पर कांग्रेस देश के गरीबों को न्यूनतम आमदनी की गारंटी देगी।

राहुल गांधी ने दावा किया कि जब प्रत्येक गरीब को न्यूनम आय की गारंटी मिलेगी तो कोई गरीब नहीं रहेगा। किसी को परेशानियां नहीं झेलनी पड़ेगी। राहुल ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि हम आपके लिए काम करने आए हैं। यहां नेताओं के मन की नहीं आपके मन की बात होगी। राहुल ने कहा कि हम ऐसे कदम उठाने जा रहे हैं जो दुनिया की किसी सरकार ने नहीं उठाए होंगे।

Categories: India

Related Articles