चंद्रबाबू नायडू का पीएम पर हमला, कहा- मोदी के अहंकार को संतुष्ट करने और राज्य के लिए उन्हें ‘सर’ बोलना पड़ा

चंद्रबाबू नायडू का पीएम पर हमला, कहा- मोदी के अहंकार को संतुष्ट करने और राज्य के लिए उन्हें ‘सर’ बोलना पड़ा

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, पीएम मोदी को सर केवल इसलिए कहता हूं कि ताकि उनका ‘ईगो सैटिस्फाई’ हो सके।” अमरावती में ऑल पार्टी मीटिंग को संबोधित करते हुए नायडू ने कहा कि राज्य के अन्यायपूर्ण विभाजन के बाद राज्य को विशेष दर्जा दिलाने के लिए उन्होंने वह सब किया जो वह कर सकते थे।

उन्होंने आगे कहा, “जब मैं यूएस के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन से मिला था तो मैंने उन्हें मिस्टर क्लिंटन कहकर पुकारा था। राजनीति की दुनिया में पीएम मोदी मुझसे जूनियर हैं, लेकिन जब वो सत्ता में आए तो मैंने उन्हें ‘सर’ कहकर पुकारा। मैंने इसलिए प्रदेश के भविष्य और उनके अहंकार को संतुष्ट करने के लिए किया और इस उम्मीद से किया कि वो उनके राज्य के साथ न्याय करेंगे। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दें।”

चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा, “सरकार तमाम विपक्ष को सीबीआई, ईडी और अन्य एजेंसियों के जरिए धमका रही है। जब तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने मोदी से समझौता किया तो उनके खिलाफ केस वापस ले लिया गया।”

उन्होंने आगे कहा, “वह गुजरात में दंगों के बाद मुख्यमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी से इस्तीफा मांगने वाले पहले व्यक्ति थे। शायद इसी वजह से वो आंध्र प्रदेश के साथ भेदभाव कर रहे हैं।”

बता दें कि चंद्रबाबू नायडू की पार्टी पिछले साल बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए से अलग हो गई थी। चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि जब उन्हें विश्वास हो गया कि मोदी आंध्र प्रदेश के साथ न्याय नहीं करेंगे तब उन्होंने गठबंधन से अलग होने का फैसला किया।

Categories: India

Related Articles