तस्वीर ‘बापू’ की है इसलिए कोई बात नहीं! अगर मोदीजी की होती तो ‘देशद्रोह’ बता जेल भेज दिया जाता : मीसा भारती

तस्वीर ‘बापू’ की है इसलिए कोई बात नहीं! अगर मोदीजी की होती तो ‘देशद्रोह’ बता जेल भेज दिया जाता : मीसा भारती

चरमपंथी संगठन हिंदू महासभा की एक और शर्मनाक हरकत सामने आई है। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर उनका पुतला बनाकर उसपर गोली चलाई।

दरअसल, हिंदू महासभा के लोग महात्मा गांधी की पुण्यतिथि को शौर्य दिवस के रूप में मनाते हैं। इस मौके पर संगठन के कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी की मूर्ति बनाई और उस दृश्य को प्रतीकात्मक रूप से दर्शाया जिसमें नाथूराम गोडसे ने महात्मा को गोली मारी थी।

पूजा पांडेय ने इस दौरान महात्मा गांधी की मूर्ती पर गोडसे स्टाइल में एक के बाद एक तीन गोलियां दागी। गोली लगने के बाद कृत्रिम तौर पर बापू के पुतले से खून बहते हुए भी दिखाया गया।

इसके अलावा महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे का महिमामंडन करते हुए उसकी तस्वीर को माला भी पहनाई गई और ‘महात्मा नाथूराम गोडसे ज़िंदाबाद’ के नारे भी लगाए गए।

इस शर्मनाक मामले के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर इसकी जमकर आलोचना हो रही है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी एवं राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने भी इसपर प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, तस्वीर बापू की है, सो कोई बात नहीं! अगर तस्वीर मोदी जी की होती तो देशद्रोह का मामला दर्ज हो गया होता।

Categories: India

Related Articles