जो अपनी कंपनी को दिवालिया घोषित कर रहा है उस अंबानी को मोदी ने ‘राफेल’ बनाने का ठेका दे दिया : कांग्रेस

जो अपनी कंपनी को दिवालिया घोषित कर रहा है उस अंबानी को मोदी ने ‘राफेल’ बनाने का ठेका दे दिया : कांग्रेस

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन Reliance Communication दिवालिया होने की कगार पर खड़ी है। ऐसा आरकॉम का कहना है।

उसका कहना है कि, वो 45 हज़ार करोड़ रूपये के क़र्ज़ को चुकाने में नाकामयाब रही है। उसने कम्पनी को दिवालिया घोषित करने के लिए नेशनल कम्पनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) में याचिका दायर की है।

मुकेश अम्बानी की कम्पनी रिलायंस कम्युनिकेशन की ओर से जारी बयान में कहा गया कि- “आरकॉम कम्पनी बोर्ड ने पाया कि 18 माह गुज़रने और संम्पत्तियों को बेचे जाने के बावजूद लेनदारों को अब तक कुछ नहीं हासिल हुआ है। आरकॉम ने तय किया है कि वो अब NCLT मुम्बई द्वारा तेज़ी से
आरकॉम अधिकारियों ने कहा कि, हमें NCLT का रुख़ इसलिए करना पड़ रहा है क्योंकि आरकॉम को क़र्ज़ देने वाली संस्थाओं और हमारे बीच काफ़ी मतभेद हैं। पिछले 12 महीनों में इसे निपटाने के लिए हमने 45 बैठकें की, पर कोई नतीजा सामने नहीं आया।

आरकॉम का कहना है कि, उन्हें यक़ीन है कि NCLT के पास जाने से सारे समाधानों का हल 270 दिनों के अंदर हो सकेगा।
वहीँ इस मामले पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने ट्वीट किया है कि PM मोदी राफेल जैसे लड़ाकू जहाज़ बनाने का ठेका अंबानी को दे रहे है, देश की रक्षा से खिलवाड़ मत करिये मोदीजी
ग़ौरतलब है कि अनिल अंबानी मुकेश अंबानी के छोटे भाई हैं। उन्हें बहुचर्चित राफ़ेल विमान का कॉन्ट्रैक्ट मिला है।

दशकों से रक्षा उपकरण बना रही HAL से लेकर 13 दिन पहले बनी अंबानी की कम्पनी को दिये जाने पर काफ़ी सवाल भी खड़े हुए थे। कांग्रेस समेत विपक्ष ने इस डील में अरबों की दलाली का आरोप लगाया है।

Categories: India
Tags: Modi, rafale

Related Articles