कांग्रेस अध्यक्ष के बगल के कमरे में बैठेंगी प्रियंका, बतौर महासचिव इसी कमरे में बैठा करते थे राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष के बगल के कमरे में बैठेंगी प्रियंका, बतौर महासचिव इसी कमरे में बैठा करते थे राहुल गांधी

महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी को कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के ठीक बगल वाला कमरा मिला है। इस कमरे की खास बात ये है कि महासचिव रहते हुए राहुल गांधी इसी कमरे में बैठा करते थे।

कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी बनाई गईं प्रियंका गांधी को दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में बैठने के लिए कमरा आवंटित कर दिया गया है। पार्टी मुख्यालय में प्रियंका को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ठीक बगल वाला कमरा मिला है। खास बात यह है कि पहले महासचिव रहते हुए राहुल गांधी इसी कमरे में बैठा करते थे। कमरे के बाहर प्रियंका गांधी का नेम प्लेट भी लगा दिया गया है।

इससे पहले सोमवार को प्रियंका गांधी ने तुगलक रोड स्थित राहुल गांधी के आवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। कांग्रेस अध्यक्ष ने भी लोकसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा के लिए गुरुवार को कांग्रेस महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों की बैठक बुलाई है। खबरों के मुताबिक इस बैठक में प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी।

गौरतलब है कि पार्टी महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी बनाए जाने के समय प्रियंका गांधी यहां नहीं थीं। ऐसे में माना जा रहा है कि 7 फरवरी की बैठक के बाद वह क्षेत्र के दौरे पर निकल जाएंगी। दरअसल, जिस पूर्वी यूपी की कमान प्रियंका गांधी को मिली है, उस क्षेत्र में बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं का प्रभाव रहा है।

खुद पीएम नरेंद्र मोदी और प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का चुनावी क्षेत्र इस इलाके में पड़ता है। ऐसे में इस क्षेत्र में कांग्रेस की जमीन मजबूत करना एक बड़ी चुनौती है। और इसी को देखते हुए इस इलाके की कमान प्रियंका गांधी को दी गई है।

Categories: India

Related Articles