गडकरी का मोदी/योगी पर निशाना! बोले- अगर कोई ‘जाति’ की बात करेगा तो मैं उसकी पिटाई कर दूंगा

गडकरी का मोदी/योगी पर निशाना! बोले- अगर कोई ‘जाति’ की बात करेगा तो मैं उसकी पिटाई कर दूंगा

हम जातिवाद में यकीन नहीं करते हैं। मुझे नहीं पता कि आपके यहां क्या है, लेकिन हमारे पांच जिलों में जातिवाद की कोई जगह नहीं है क्योंकि मैंने सभी को चेतावनी दी हुई है कि अगर कोई जाति की बात करेगा तो मैं उसकी पिटाई कर दूंगा।

ये बयान है केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जो पिछले कई दिनों ऐसे बयान देते हुए नज़र आ रहें है जिससे बीजेपी की मुश्किल खड़ी हो गई है।

दरअसल केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पुणे के पिंपड़ी चिंचवाड़ में पुनरुत्थान समरसता गुरुकुलम की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे।

जहां उन्होंने कहा कि समाज को आर्थिक और सामाजिक समानता के आधार पर साथ लाना चाहिए। इसमें जातिवाद और सांप्रदायिकता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

इसके बाद उन्होंने साफ़ कहा कि मेरे क्षेत्र में तिवाद की कोई जगह नहीं है क्योंकि मैंने सभी को चेतावनी दी हुई है कि अगर कोई जाति की बात करेगा तो मैं उसकी पिटाई कर दूंगा। गडकरी का ये बयान खूब सुर्खिया बटोर रहा है।

इसके पीछे की वजह है ये भी है इसके पहले उन्होंने ABVP के पूर्व सदस्यों के सम्मेलन को सम्बोधित करते कहा था बीजेपी कार्यकर्ताओं को कई लोग मुझसे आकर कहते हैं कि,वो पार्टी और देश के लिए अपना जीवन समर्पित करना चाहते हैं, वो बताते हैं कि उन्होंने अपनी दुकान बंद कर दी क्योंकि वो ठीक से चल नहीं रही थी।

मैं कहता हूँ की पहले अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों, बीवी, बच्चों, परिवार, सम्पत्ति को सम्भालना चाहिए। जो ऐसा नहीं कर सकता वो देश भी नहीं सम्भाल सकता।

बता दें कि इससे पहले भी गडकरी ने बयान देते आ रहे हैं जिनका ताल्लुक़ पीएम मोदी से समझा जाता रहा है। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने कहा था कि, लोगों को सपना दिखाना अच्छी बात है पर झूठे सपने दिखाने वाले नेताओं को जनता पीटती भी है।

इससे पहले वो ग़रीबी, बेरोज़गारी पर अपनी ही सरकार पर सवाल उठा चुके हैं। हालांकि वो सीधे पीएम मोदी का नाम नहीं लेते, लेकिन चुनावी सरगर्मी के बीच उनके सारे बयान उन्हीं की ओर इशारा ज़रूर करते हैं।

Categories: India

Related Articles