जयपुर: मां संग ED दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, ‘प्रियंका गांधी जिंदाबाद’ और ‘चौकीदार चोर है’ के लगे नारे, देखें वीडियो

जयपुर: मां संग ED दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, ‘प्रियंका गांधी जिंदाबाद’ और ‘चौकीदार चोर है’ के लगे नारे, देखें वीडियो

राजस्थान के बीकानेर में कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस के संबंध में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मंगलवार को फिर पूछताछ कर रहा है। पूछताछ के लिए वाड्रा अपनी मां के साथ जयपुर पहुंच गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा मंगलवार सुबह जयपुर स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंचे।

निदेशालय के अधिकारी बीकानेर में महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के पास जमीन सौदे मामले में कथित गड़बड़ी के संबंध में उनसे पूछताछ करेंगे। वाड्रा सोमवार दिन में ही अपनी मां के साथ जयपुर पहुंच गए थे, जबकि प्रियंका गांधी देर रात चार्टर्ड विमान से यहां पहुंचीं। वाड्रा अपनी मां मॉरीन के साथ करीब साढे 10 बजे जयपुर के आंबेडकर सर्किल स्थित ईडी के कार्यालय पहुंचे।

वाड्रा की पत्नी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उन्हें ईडी कार्यालय तक छोड़ने आई थीं। राजस्थान हाई कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को ईडी के जयपुर ऑफिस में पेश होने का आदेश दिया था, जिसके लिए वह सोमवार को ही वहां पहुंच गए थे। कोर्ट ने उन्हें मामले में एजेंसी के साथ सहयोग करने के निर्देश दिए थे। लखनऊ में रोड शो करने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा भी देर शाम अपने पति रॉबर्ट वाड्रा से मिलने पहुंचीं, वह मंगलवार सुबह वापस लखनऊ लौटेंगी।

गौरतलब है कि पिछले ही सप्ताह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लगातार तीन दिन वाड्रा से पूछताछ की थी। इससे पहले वाड्रा कथित धनशोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) के एक मामले में जांच के संबंध में शनिवार (9 फरवरी) को तीसरी बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए, जहां अधिकारियों ने उनसे करीब आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी।

‘प्रियंका गांधी जिंदाबाद’ और ‘चौकीदार चोर है’ के लगे नारे

ईडी दफ्तर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए पोस्टर चर्चा का विषय बने हुए हैं। इन पोस्टरों में रॉबर्ट वाड्रा की पत्नी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ तस्वीर है। वहीं, जब रॉबर्ट वाड्रा अपनी मां मौरीन के साथ ईडी दफ्तर पहुंचे तो कुछ लोगों ने ‘प्रियंका गांधी जिंदाबाद’ और ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगाए। ये लोग जमकर वाड्रा के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे। इस दौरान वाड्रा के साथ उनकी पत्नी प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं।

Courtesy: jantakareporter

Categories: India

Related Articles