राजस्थान: राहुल गांधी का ताजा हमला, कहा- बीजेपी और मोदी की सोच में है खामी, उनके लिए देश एक प्रोडक्ट

राजस्थान: राहुल गांधी का ताजा हमला, कहा- बीजेपी और मोदी की सोच में है खामी, उनके लिए देश एक प्रोडक्ट

राजस्थान के अजमेर में राहुल गांधी ने कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अधिवेश को संबोधित किया। राहुल गांधी ने सेवादल के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ आरएसएस और बीजेपी है, वे नफरत फैलाते हैं और हम देश को जोड़ने का काम करते हैं, हम प्यार और मोहब्बत के साथ कम करते हैं, यह उनके और हमारे बीच बुनियादी फर्क है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मोदी जी भाषणों में बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, कहते हैं कि 70 सालों में कुछ नहीं हुआ। लाल किले से कहते हैं कि देश में उनके आने से पहले कुछ नहीं हुआ। मतलब कि महात्मा गांधी समेत देश के बड़े नेताओं और देश के लोगों ने कुछ नहीं किया। बीजेपी की यही मानसिकता है। पीएम मोदी को यह नहीं पता कि वे ऐसा करके देश का अपमान करते हैं।”

राहुल गांधी ने कहा कि नफरत को नफरत से नहीं काटा जा सकता, उसे काटने के लिए प्यार की जरूरत होती है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मैं संसद में पीएम मोदी से गले मिला। मैंने देखा मेरे गले मिलने के बाद पीएम मोदी हैरान थे। पीएम मोदी अपनी नफरत को संभाल नहीं पाए थे। वो मेरी तरफ देख रहे थे। पूरे देश ने देखा, आरएसएस ने भी देखा कि नफरत को एक पल में कैसे प्यार ने काट दिया।”

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और पीएम मोदी की सोच में ही खामी है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भारत को सोने की चिड़िया कहकर बुलाते हैं, मतलब यह है कि वह देश को एक प्रोडक्ट के रूप में देखते हैं। राहुल गांधी ने कहा यही बीजेपी की पेरशानी है। देश के चंद उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाना बीजेपी की सोच है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हजारों करोड़ रुपये उद्योगपतियों को दे देती है, लेकिन किसानों का एक रुपया माफ नहीं करती है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमने विधानसभा चुनाव में किसानों से वादा किया था कि जैसे ही हमारी सरकार बनेगी हम कर्जमाफी कर देंगे। उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही हमने कर्जमाफी का फैसला लिया और किसानों को राहत पहुंचाई। राहुल ने कहा कि हमने किसानों का कर्ज माफ किया और पीएम मोदी ने उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया, इनमें अनिल अंबानी, मेहुल चोकसी और नीरव मोदी प्रमुख हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने मंच से एक बार फिर ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगाए। उन्होंने कहा कि पूरा देश जानता है कि ‘चौकीदार’ ने चोरी की है। राहुल ने कहा कि यह अब बताने की जरूरत नहीं है कि ‘चौकीदार’ ने अनिल अंबानी की ‘चौकीदारी’ की है। उन्होंने कहा कि राफेल सौदे में क्या हुआ पूरा देश जानता है। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में हमारी सरकारी आई तो हम गरीबों, किसानों और देश के दबे कुचले वर्ग के लिए काम करेंगे।

राहुल गांधी ने मंच से कांग्रेस सेवादल को संदेश दिया कि वे बेहतर काम करें। देश के लोगों को जोड़ने का काम करें। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं देश के कोने-कोने में सेवादल की सफेद वर्दी और गांधी टोपी देखना चाहता हूं।

Categories: India

Related Articles

Write a Comment