पुलवामा हमलाः बॉलीवुड कलाकारों और खिलाडियों का आतंकी हमले पर फूटा गुस्सा, पढ़े किसने क्या कहा

पुलवामा हमलाः बॉलीवुड कलाकारों और खिलाडियों का आतंकी हमले पर फूटा गुस्सा, पढ़े किसने क्या कहा

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में अवन्तीपुरा में गुरुवार(14 फरवरी) को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस आतंकवादी घटना में सीआरपीएफ के करीब 42 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं, कई जवान घायल बताए जा रहें हैं। आतंकवादियों के इस नापाक हरकत से पूरा देश ही नहीं बल्कि बॉलिवुड भी स्तब्ध है। बॉलिवुड की लगभग सभी बड़ी हस्तियों ने इस अटैक में शहीद होने वाले सैनिकों और उनके परिवारों के लिए दुख जताया है और सुरक्षाबलों पर हुए इस कायराना आतंकी हमले पर गुस्सा जाहिर किया है।

घटना की पूरे देशभर में निंदा की जा रही है वहीं बॉलिवुड सिलेब्स से लेकर खिलाडियों ने भी सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा और दुख जाहिर किया है। सलमान खान, प्रियंका चोपड़ा, अक्षय कुमार, अनुपम खेर, रीतेश देशमुख, अजय देवगन, करण जौहर, अभिषेक बच्चन सहित कई बॉलिवुड सिलेब्रिटीज ने इस घटना को शॉकिंग और घटिया हरकत बताया है।

अक्षय कुमार ने लिखा कि पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर इस नृशंस आतंकी हमले पर विश्वास नहीं हो पा रहा है, हम इसे कभी नहीं भूल सकते। भगवान शहीदों की आत्मा को शांति प्रदान करे और घायलों के जल्दी स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं।

सलमान खान ने ट्विटर पर घटना की निंदा करते हुए लिखा कि देश प्रेम के लिए अपनी जान देने वाले सीआरपीएफ जवानों की शहादत पर मेरा दिल दुखी है। जिन्होंने हमारे परिवारों की सुरक्षा के लिए अपनी जान का बलिदान दे दिया।

प्रियंका ने लिखा कि पुलवामा में हुआ आतंकी हमला हैरान करने वाला, नफरत का कोई जवाब नहीं होता है। भगवान, हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों और उनके परिवार को मजबूती प्रदान करे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, करीब 2500 जवानों के काफिले में से एक बस को आतंकी ने 350 किलो से भरी कार से टक्कर मारी और इसमें सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए हैं। ख़बरों के मुताबिक, सीआरपीएफ के जिस काफिले पर हमला किया गया, उसमें 70 वाहन शामिल थे। इन्हीं में से एक गाड़ी आतंकियों के निशाने पर थी। सीआरपीएफ जवानों का काफिला जम्मू से श्रीनगर आ रहा था।

जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है और इसके आतंकी आदिल अहमद डार ने सीआरपीएफ काफिले पर हमले को अंजाम देने के लिए 350 किलो IED का इस्तेमाल किया था। इस नापाक हरकत से पूरा देश आक्रोशित है। इस हमले के बाद दुनिया के कई देशों ने भारत सरकार और जनता के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

Categories: Entertainment

Related Articles