पुलवामा आतंकी हमला: शहीद की बेटी से प्रियंका गांधी का वादा, कहा- डॉक्टर बनने में करूंगी हर संभव मदद

पुलवामा आतंकी हमला: शहीद की बेटी से प्रियंका गांधी का वादा, कहा- डॉक्टर बनने में करूंगी हर संभव मदद

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा हमले में शहीद उन्नाव के निवासी अजीत कुमार आजाद के बेटी से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बात की। प्रियंका ने शहीद अजीत कुमार की बेटी से बातचीत के दौरान उनके डॉक्टर बनने के सपने को पूरा करने में मदद का आश्वासन दिया।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के निवासी अजीत कुमार आजाद की बेटी ईशा से कांग्रेस की महासविच प्रियंका गांधी वाड्रा ने बातचीत की और धीरज बंधाया। ईशा ने बताया कि प्रियंका गांधी ने पूछा कि वह आगे क्या करना चाहती हैं। तो उन्होंने कहा कि वह डॉक्टर बनकर लोगों की मदद करना चाहती हैं, तो प्रियंका गांधी ने वादा किया हम आपकी पूरी मदद करेंगे।

शहीद के पिता प्यारेलाल ने कहा कि प्रियंका गांधी ने जो भरोसा मेरे परिवार को दिया है, उससे इस दुख की घड़ी में हम लोगों को सदमे से उभरने में मदद मिलेगी। गौरतलब है कि अजीत कुमार आजाद सीआरपीएफ की 115वीं बटालियन में तैनात थे। उनकी शहादत के बाद परिवार का हाल बेहाल है। शहीद की बेटी ने सरकार से कार्रवाई की मांग उठाई है। पति की शहादत की खबर सुनते ही पत्नी बदहवास होकर गिर गईं, मां के आंसू रोके नहीं रुक रहे हैं। बता दें कि शहीद जवान की दो बेटियां भी हैं।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर गुरुवार को हुए आत्मघाती हमले में चार और जवानों की शुक्रवार को मौत होने के कारण घटना में शहीद होने वालों की कुल संख्या 49 हो गई। गुरुवार को पुलवामा में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर सीआरपीएफ के काफिले में जिस बस पर विस्फोटकों से भरी गाड़ी ने टक्कर मारी थी, ये जवान उससे पीछे चल रहे वाहन पर सवार थे। इस हमले में उन्नाव के लोक नगर के रहने वाले अजीत कुमार आजाद गुरुवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि शहीद जवान रविवार को ही कश्मीर के लिए रवाना हुआ था। लेकिन परिवार वालों को क्या पता था कि उनका भाई, बेटा, पति और पिता अब लौटकर वापस नहीं आएगा।

Courtesy: navjivanindia

Categories: India

Related Articles