तिरूपति बालाजी मंदिर के दर्शन के साथ आंध्र में राहुल शुरू करेंगे चुनावी अभियान का आगाज

तिरूपति बालाजी मंदिर के दर्शन के साथ आंध्र में राहुल शुरू करेंगे चुनावी अभियान का आगाज

गुजरात विधानसभा चुनाव से कांग्रेस राहुल गांधी के मंदिर जाने का जो सिलसिला शुरू हुआ था, लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान भी जारी रहेगा. राहुल शुक्रवार को एक दिन के आंध्र प्रदेश दौरे पर पहुंच रहे हैं. इस दौरान राहुल गांधी प्रसिद्ध तिरूपति बालाजी मंदिर जाकर दर्शन करके लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल फूंकेगे. राहुल की इस साल की ये पहली धार्मिक यात्रा है.

राहुल गांधी तिरूपति में अपनी दिन भर की यात्रा के दौरान एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि राहुल यहां एक रोड शो भी कर सकते हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने आजतक को बताया कि राहुल गांधी शुक्रवार को सुबह साढ़े 11 बजे तिरूपति पहुंचेंगे और बालाजी मंदिर में दर्शन व पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को तीन बजे तिरूपति पहुंचेंगे. कांग्रेस की कमान संभालने के बाद पहली बार राहुल गांधी तिरूपति पहुंच रहे हैं, यहां वो अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा के माल्यार्पण के बाद रोड शो शुरू करेंगे. वो रोड शो श्रीदेवी कॉम्प्लेक्स से गांधी रोड से एसवी यूनिवर्सिटी ग्राउंड तक करेंगे. इसके बाद राहुल विश्वविद्यालय मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

माना जा रहा है कि राहुल इस दौरान आंध्र प्रदेश के विशेष राज्य का दर्जे और राज्य के पुनर्गठन अधिनियम 2014 के मुद्दे को उठा सकते हैं. राहुल गांधी देश भर के किसानों को 2 लाख कर्जमाफी का ऐलान कर सकते हैं.

राहुल तिरूपति की यात्रा के दौरान आंध्र प्रदेश के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करेंगे. इस दौरान वे लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रदेश नेताओं से बातचीत करके जमीनी हकीकत को समझेंगे. दरअसल कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में अकेले चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया है. आंध्र की कुल 175 विधानसभा और 25 लोकसभा सीटें हैं. प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनाव साथ होने हैं.

कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में अपने खोए हुए जनाधार को वापस लाने और सत्ता में वापसी के लिए 13 दिवसीय बस यात्रा शुरू किया है. इस यात्रा के जरिए आंध्र प्रदेश के सभी लोकसभा क्षेत्रों का दौरा करने और आगामी लोक सभा चुनावों के लिए लोगों और कार्यकर्ताओं तक पहुंचने की रणनीति बनाई है. राहुल गांधी की शुक्रवार को तिरूपति में चुनावी सभा इसी यात्रा का हिस्सा है.

आंध्र कांग्रेस की बस यात्रा मंगलवार यानी 19 फरवरी को अनंतपुर जिले के मदकसिरा में शुरू हुई और इसका समापन 3 मार्च को श्रीकाकुलम जिले के इचाकपुरम में हुआ. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एन. रघुवीरा रेड्डी 13 दिवसीय बस यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं.

यात्रा को हरी झंडी दिखाने के दौरान कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वरा, कैबिनेट मंत्री डी शिवकुमार और पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे. आंध्र प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी को पार्टी को खड़ी करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Categories: Politics

Related Articles