शहीदों की बेटियों का ख़र्च उठाने वाली DM इनायत ख़ान की शत्रुघ्न सिन्हा ने की तारीफ़, कहा- देश को आप पर गर्व है

शहीदों की बेटियों का ख़र्च उठाने वाली DM इनायत ख़ान की शत्रुघ्न सिन्हा ने की तारीफ़, कहा- देश को आप पर गर्व है

 

बिहार के शेखपुरा जिले की डीएम इनायत खान ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवान संजय कुमार सिन्हा और रतन कुमार ठाकुर की एक-एक बेटी को गोद लेने का ऐलान किया। इनायत खान के इस कदम की पटना से बीजेपी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने तारीफ़ की है।

सिन्हा ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा, “बिहार के शेखपुरा की डीएम इनायत खान ने इंसानियत की बेहतरीन नज़ीर पेश की है। बिहार के दो वीर, जिन्हें हमने पुलवामा आतंकी हमले में खो दिया, उनकी एक-एक बच्ची को गोद लेने के निस्वार्थ कार्य पर गर्व है।

 

 

उन्होंने रतन कुमार ठाकुर और संजय कुमार सिन्हा की बेटियों की पढ़ाई और ज़िंदगी भर के दूसरे खर्चों को उठाने की ज़िम्मेदारी ली है। भगवान भला करे! उन्होंने सच में इस मुश्किल की घड़ी में एक असाधारण और अद्भुत मिसाल कायम की है। बहुत बढ़िया! हम सभी को आप पर गर्व है”।

इनायत खान ने दोनों शहीदों की एक-एक बेटी की पढ़ाई और पूरी परवरिश के लिए आजीवन खर्च उठाने का ऐलान करने के साथ ही अपना दो दिन का वेतन देने की भी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि पुलवामा की घटना से पूरा देश मर्माहत है। ऐसी घड़ी में सब को एक होकर सहयोग करने की ज़रूरत है।डीएम ने कहा कि एक बैंक अकाउंट खोला गया है जिसमें हर लोग सहयोग करें यही शहीदों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

बता दें कि गुरुवार को कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थे, जिसमें बिहार के भी दो जवान, संजय कुमार सिन्हा और रतन ठाकुर भी शामिल हैं।

Categories: India

Related Articles