PTI के हवाले से खबर- भारतीय वायु सीमा में घुसा पाकिस्तानी विमान, बम भी गिराए

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच पाकिस्तानी सेना ने वायु सीमा का उल्लंघन किया है और पुंछ और राजौरी में बम गिराए हैं. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी विमान ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में वायु सीमा का उल्लंघन किया और बम गिराने के बाद वापस लौट गए. ध्यान रहे कि सरकार ने पाकिस्तानी हरकत की पुष्टि नहीं की है.

पीटीआई के मुताबिक, पाकिस्तानी विमान से भारत में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है. वायुसेना की तरफ से एक्शन में आने के बाद विमान वापस लौट गया. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, पाकिस्तान का तीन विमान भारत में दाखिल हुआ था.

इस बीच श्रीनगर हवाई अड्डे पर आम यात्रियों के विमान को रोक दिया गया है. केवल सेना से जुड़े विमान मूवमेंट कर रहे हैं. पाकिस्तान ने देर रात 10 से 15 जगहों पर जमीन पर सीजफायर का उल्लंघन किया था. जिसके बाद भारत की कार्रवाई में कई पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए थे.

इस घटनाक्रम से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

जम्मू-कश्मीर: भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान बडगाम में क्रैश, दो पायलट शहीद

इससे पहले कल सुबह भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर बड़ी कार्रवाई की थी. वायुसेना ने जैश ए मोहम्मद के कैंप पर बम गिराया था. इस कार्रवाई में 300 से अधिक पाकिस्तानी आतंकी मारे गए थे. जिससे बौखलाए पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी.

एयर स्ट्राइक: पाकिस्तान ने LoC पर रातभर की गोलीबारी, जवाब में सेना ने मार गिराए कई रेंजर्स

ध्यान रहे कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बदले में भारत ने यह कार्रवाई की. पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

Courtesy: .abplive

Categories: International

Related Articles