येदियुरप्पा के बयान पर इमरान खान की पार्टी ने कहा- सिर्फ चुनाव जीतने के लिए पाकिस्तान से युद्ध चाहती है BJP

येदियुरप्पा के बयान पर इमरान खान की पार्टी ने कहा- सिर्फ चुनाव जीतने के लिए पाकिस्तान से युद्ध चाहती है BJP

BJP अक्सर विपक्षी नेताओं पर आरोप लगाती है कि, विपक्ष द्वारा मोदी सरकार की आलोचना करने पर पाकिस्तान को फायदा होता है। अब विपक्ष के नेताओं का तो पता नहीं, कि उनकी बातों से पाकिस्तान को फायदा होता है या नहीं।

लेकिन, BJP के दिग्गज नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के बयान से पाकिस्तान को ज़रूर फायदा हो गया है।

गुरुवार को बीएस येदियुरप्पा ने भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान पर की गई ‘एयर स्ट्राइक’ को लेकर कहा था कि, “एयर स्ट्राइक ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पक्ष में लहर पैदा कर दी है, जिसकी वजह से BJP की लोकसभा में सीटें बढेंगी।”

येदियुरप्पा के इस बयान के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की पार्टी ‘पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ’ ने भारत के खिलाफ फायदा उठा लिया है। पीटीआई ने एक बाद के दो ट्वीट किए हैं।

पहले ट्वीट में पीटीआई ने लिखा है कि, “हवाई हमले युद्ध भड़काना, कैद में भारतीय सैनिक और इतने लोगों की ज़िन्दगी को खतरे में डालना। ये सब देश की सत्ताधारी पार्टी (बीजेपी) के प्रतिनिधियों के लिए 22 सीटों के बराबर है। क्या जंग चुनावी विकल्प है?”

वहीं दूसरे ट्वीट में पीटीआई ने लिखा है, “हमें उम्मीद है कि आपको युद्ध की मांग करने के लिए भ्रमित किया गया है। जो लोग चुनाव जीतने के लिए बेक़रार हैं, उनका साथ छोड़ दें। जंग देश के हित में नहीं है और ना ही ये देश के सैनिकों और नागरिकों के लिए ठीक है। जो आखिर में नुकसान के शिकार होंगे। किसी के राजनीतिक फायदे के लिए ये नहीं होना चाहिए।”

बता दें कि बीएस येदियुरप्पा ने कल कहा था कि, पाकिस्तान के आतंकी शिविरों पर भारत की एयर स्ट्राइक से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पक्ष में लहर पैदा कर दी है। इसका नतीजा आगामी लोकसभा चुनाव में नज़र आएगा। इसने नौजवानों में जोश भर दिया है। इससे हमें कर्नाटक में 28 में से 22 सीटें जीतने में मदद मिलेगी।

जबकि पत्रकार मानक गुप्ता ने येदियुरप्पा के बयान के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा है कि, “22 सीट जीतने वाले येदियुरप्पा के बयान को पाकिस्तान से खूब उछाला जा रहा है। इमरान खान की पार्टी पीटीआई कह रही है, साबित हो गया, भारत सरकार ने चुनाव जीतने के लिए पाकिस्तान पर हमला किया है।”

अब कल्पना कीजिए कि येदियुरप्पा वाला बयान किसी विपक्ष के नेता राहुल गाँधी, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी ने दिया होता तो बीजेपी उसे न जाने कब का देशद्रोही कह के पाकिस्तान भेजने की बात कह डाली होती।

मगर बीजेपी पार्टी हाई कमान या कोई भी बीजेपी का नेता येदियुरप्पा के बयान पर चुप्पी साधे हुए हैं। वो भी उस बयान पर जिसपर पाकिस्तान में धूम मची हो!

Categories: India

Related Articles