44 मौतों पर 22 सीट तो 300 सीटें जीतने के लिए कितने जवानों को शहीद करोगे मोदीजी ?

44 मौतों पर 22 सीट तो 300 सीटें जीतने के लिए कितने जवानों को शहीद करोगे मोदीजी ?

चुनाव जब दहलीज़ पर होते हैं शायद तब BJP नेताओं को बयानबाज़ी की बीमारी लग जाती है। जहां पहले से ही राम मंदिर पर सांप्रदायिक बयानों की कमी नहीं अब उस कड़ी में एयर स्ट्राइक का नाम जुड़ चुका।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके और बीजेपी प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार को अपने विवादित बयान से एक नए विवाद को आग दी। उन्होंने कहा था कि भारत द्वारा पकिस्तान मे घुसकर आतंकी सगठन जैश-ए-मोहम्मद पर एयर स्ट्राइक बीजेपी के लिए आगामी लोकसभा चुनावों में निर्णायक रहेगी।

साथ ही उन्होंने भरोसा जताया कि इस स्ट्राइक के बाद कर्नाटक में 22 सीटें BJP के हाथ लगेंगी। येदियुरप्पा के इस बयान के बाद से ही अलग-अलग लोगों की प्रक्रिया आना स्वाभाविक था।

परन्तु अपने दिए गए बयान से येदियुरप्पा अब पलट गए हैं। अपनी सफाई में उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह पहला मौका नहीं है जब मैंने 22 सीटें आने की बात कही हो। इससे पहले भी मैं कहता रहा हूं कि पीएम मोदी की अगुवाई में बीजेपी कर्नाटक में 22 सीटें जीतेगी। मै सैन्य बलों का सम्मान करता हूं और सीमा पर तैनात अपने जवानों को सलाम करता हूं।

उन्होंने ये भी कहा कि उनके बयान को तोड़ मरोड़कर प्रस्तुत किया गया है। येदियुरप्पा के इस बयान पर रिटायर जनरल वीके सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि वे उनकी बात से सहमत नहीं हैं। हम एक राष्ट्र की तरह खड़े हैं और सरकार द्वारा लिया कोई भी फैसला देश और देशवासियों कि सुरक्षा के लिए लिया गया है ना कि कुछ सीटें जीतने के लिए।

प्रीती चौबे ने भी येदियुरप्पा को ट्विटर पर घेरा। उन्होंने लिखकर बीजेपी से पूछा कि 300 सीट जीतने के लिए उन्हें कितनी लाशें चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाते हुए उन्होंने लिखा- लानत है ऐसी सरकार पर, और ऐसी पार्टी पर। पूरा देश सरकार और सेना के साथ खड़ा है, सभी धर्म, जाती और पार्टी के लोग आज साहिब के साथ हैं, लेकिन साहिब अपना बूथ मज़बूत करने मे लगे हुए हैं। प्रीती चौबे पत्रकार रह चुकी हैं और फिलहाल समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य है।

Categories: India

Related Articles