कांग्रेस का बीजेपी से सवाल, आतंकियों के मरने का आंकड़ा किसने दिया? शाह ने कहा- मारे गए थे 250 आतंकी

कांग्रेस का बीजेपी से सवाल, आतंकियों के मरने का आंकड़ा किसने दिया? शाह ने कहा- मारे गए थे 250 आतंकी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हम सरकार के एयर स्ट्राइक के दावे पर भरोसा करने को तैयार हैं, लेकिन पहले ये बताइए कि एयर स्ट्राइक में 300 से 350 आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि किसने की?

बीजेपी अपने चुनावी रैलियों में पीओके में आतंकियों के खिलाफ भारतीय वायुसेना द्वारा एयर स्ट्राइक को भूनाने की कोशिश कर रही है। रविवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा एयर स्ट्राइक में आतंकियों के मारे जाने का आंकड़ा 300 बताया गया। जिस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सवाल उठाते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है। चिदंबरम का कहना है कि हम सरकार के एयर स्ट्राइक के दावे पर भरोसा करने को तैयार हैं, लेकिन पहले ये बताइए कि एयर स्ट्राइक में 300 से 350 आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि किसने की? बता दें कि चिदंबरम ने यह सवाल विदेश मंत्रालय और सेना के प्रेस कांफ्रेंस के आधार पर पूछा है। एयर स्ट्राइक के बाद विदेश मंत्रालय ने प्रेस कांफ्रेंस करके यह कहा था कि इस हमले में बड़ी संख्या में आंतकियों के मारे जाने की आशंका है। हालांकि उन्होंने इस दौरान कोई पुख्ता आंकड़ा नहीं दिया था। वहीं सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के प्रेस कांफ्रेंस में भी पुख्ता आंकड़ों की जानकारी नहीं दी गई थी। ऐसे में पी चिदंबरम ने सवाल उठाया है कि मोदी सरकार को मारे गए आतंकियों का आंकड़ा किसने दिया।

उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा, “अगर सरकार चाहती है कि दुनिया पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में हुए वायुसेना के एयर स्ट्राइक पर भरोसा करे, तो सरकार को विपक्ष पर आरोप लगाने से बचना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा कि, “वायुसेना की कार्रवाई के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सबसे पहले वायुसेना को सलाम किया। मोदी जी यह क्यों भूल जाते हैं?”

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भी पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय मीडिया अपनी रिपोर्ट में कह रहा है कि भारतीय वायुसेना द्वारा एयरस्ट्राइक में बालकोट में शायद ही कोई मरा होगा। पीएम मोदी को अंतर्राष्ट्रीय मीडिया की इस रिपोर्ट पर बोलना चाहिए। मैं पीएम मोदी से पूछना चाहता हूं कि क्या अंतर्राष्ट्रीय मीडिया पाकिस्तान के समर्थन में है। जब अंतर्राष्ट्रीय मीडिया पाकिस्तान के खिलाफ बोलता है तो आप अच्छा बताते हैं। जब वे सवाल पूछते हैं तो आप कहते हैं कि वो पाकिस्तान का समर्थन कर रहे हैं।”

बता दें कि रविवार को अमित शाह ने कहा था, “पुलवामा हमले के बाद हर किसी ने यही सोचा कि इस बार सर्जिकल स्ट्राइक नहीं की जा सकेगी। तो अब क्या होगा? इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने 13वें दिन एयर स्ट्राइक (हवाई हमला) की और 250 आतंकियों को मार गिराया वो भी हमें बिना कोई नुकसान पहुंचे।”

Categories: India

Related Articles