जंतर-मंतर पर हजारों लोगों ने लिया शपथ- बीजेपी का प्रचार करने वाली गोदी मीडिया का हम बहिष्कार करेंगे

जंतर-मंतर पर हजारों लोगों ने लिया शपथ- बीजेपी का प्रचार करने वाली गोदी मीडिया का हम बहिष्कार करेंगे

हर साल 2 करोड़ रोज़गार देने के वादे के साथ सत्ता पर काबिज़ हुई मोदी सरकार के ख़िलाफ़ अब बेरोज़गारों ने मोर्चा खोल दिया है। दिल्ली में रोज़गार गारंटी कानून की मांग को लेकर देशभर से इकठ्ठा हुए बेरोज़गारों ने रामलीला मैदान से संसद मार्च तक एक विशाल रैली निकाली।

नौजवान भारत सभा, दिशा छात्र संगठन, बिगुल मजदूर दस्ता, दिल्ली स्टेट आंगनवाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर्स यूनियन जैसे जन संगठनों के नेतृत्व में निकाली गई इस विशाल रैली में बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे नौजवानों, मजदूरों, महिलाओं ने मोदी सरकार से भगत सिंह राष्ट्रीय रोजगार गारंटी कानून को पारित करने की मांग की।

प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान ‘युद्ध नहीं रोजगार चाहिए, जीने का अधिकार चाहिए’ जैसे नारे लगाए। प्रदर्शन कर रहे बेरोज़गारों ने कहा कि मोदी सरकार के शासनकाल में रोज़गार बढ़ने के बजाए घटा है। बेरोज़गारी इस वक्त की सबसे बड़ी समस्या है इसलिए इससे निपटने के लिए ठोस कदम उठाए जाने की आवश्यकता है। हम मांग करते हैं कि सरकार रोजगार गारंटी कानून बनाए और सभी को रोजगार दे या उसके बदले बेरोजगारी भत्ता दिया जाए।

 

रैली के दौरान मज़दूर बिगुल दस्ता की कार्यकर्ता शिवानी ने प्रदर्शनकारियों को सत्ता की गोद में बैठी मीडिया का बहिष्कार करने की शपथ भी दिलाई। उन्होंने ज़ी न्यूज़, रिपब्लिक टीवी और इंडिया टीवी का नाम लेते हुए कहा कि हम इन सभी चैनलों का बहिष्कार करते हैं जो झूठी, दंगे फसाद करने वाली, मज़दूरों को आपस में बांटने वाली और सरकार के प्रचार-प्रसार वाली ख़बरें चला रहे हैं।

उन्होंने प्रदर्शनकारियों को शपथ दिलाते हुए कहा, “हम शपथ लेते हैं कि कम से कम आन वाले चुनावों तक मौजूदा सरकार भाजपा और संघ परिवार के इशारों पर झूठ का प्रचार-प्रसार करने वाले समाचार चैनलों, जैसी कि ज़ी न्यूज़, रिपब्लिक टीवी, इंडिया टीवी और आदि ऐसे सभी समाचार चैनलों का हम पूर्ण बहिष्कार करेंगे और आज ही टीवी से इनका कनेक्शन कटवा देंगे”।

 

शिवानी ने कहा कि जो मीडिया जनता के दुख-दर्द और जनता की समस्याओं को न दिखाए वह गोदी मीडिया और मोदी मीडिया होती है। ऐसे मीडिया की हमें ज़रूरत नहीं।

 

Categories: India

Related Articles