“झूठों के इस शासन को हम देंगे मात, अबकी जीत हमारी है”, लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद कांग्रेस का ट्वीट

“झूठों के इस शासन को हम देंगे मात, अबकी जीत हमारी है”, लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद कांग्रेस का ट्वीट

भारत के चुनाव आयोग ने 17वीं लोकसभा का चुनाव सात चरण में, 11 अप्रैल से 19 मई के बीच कराने का फैसला किया है। चुनाव तारीखों के ऐलान के साथ ही देश के सियासी गलियारे में हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस ने चुनाव तारीखों की निर्वाचन आयोग की घोषणा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि यह मोदी के ‘विदाई पर्व’ का पहला दिन है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, ‘यह मोदी जी के विदाई पर्व का पहला दिन है, मतदाता तैयार हैं।’ पवन खेड़ा ने कहा, ‘किसान, बेरोजगार युवा, छोटे व्यापारी, वे सभी इस दिन का इंतजार कर रहे थे। नहीं पता कि मोदी जी इसमें क्यों विलंब कर रहे हैं, शायद कांग्रेस शासन में शुरू हुई परियोजनाओं के रिबन काटने के लिए।’

वहीं दूसरी ओर निर्वाचन आयोग की ओर से चुनाव कार्यक्रम की घोषणा किए जाने के तुरंत बाद कांग्रेस ने ‘‘आरंभ है प्रचंड’’ शीर्षक से दो मिनट का एक वीडियो साझा किया, जिसमें पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी देशभर में लोगों से मिलते दिखाई देते हैं। कांग्रेस ने कहा कि वह लड़ाई के लिए तैयार है और 2019 में यूपीए के लिए सच की जीत होगी।

अपने ट्विटर हैंडल पर कांग्रेस ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘बिगुल बजा है, अब जनता की बारी है। झूठ से लड़ने की पुरजोर तैयारी है। झूठों के इस शासन को हम देंगे मात। कमर कसी है हमने, अबकी जीत हमारी है।’ बता दें कि कांग्रेस ने अपने इस ट्वीट के साथ ‘जीत होगी सच की’ हैशटैग का भी इस्तेमाल किया है।

 

 

बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने रविवार (10 मार्च) को घोषणा की कि पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल, दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल, तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल, चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल, पांचवें चरण का मतदान 6 मई, छठवें चरण का मतदान 12 मई और सातवें चरण का मतदान 19 मई को होगा। अरोड़ा ने बताया कि 23 मई को मतगणना के आधार पर चुनाव परिणाम घोषित होगा।

Courtesy: jantakareporter

Categories: India

Related Articles