2014 में ‘चाय पर चर्चा’ करने वाले गप्पू जी क्या इस बार ‘राफेल पर चर्चा’ करेंगें? : कन्हैया कुमार

2014 में ‘चाय पर चर्चा’ करने वाले गप्पू जी क्या इस बार ‘राफेल पर चर्चा’ करेंगें? : कन्हैया कुमार

लोकसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है। देश में 17वीं लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होगा और 23 मई को नतीजे आ जायेंगें। इस बार बीजेपी विकास के साथ साथ राष्ट्रवाद बनाम आतंकवाद के मुद्दे पर चुनाव लड़ने जा रही है।

वहीं विपक्षी दलों का कहना है कि इस बार अहम मुद्दों पर चुनाव लड़ा जाना चाहिए और पीएम मोदी से उनके वादों का हिसाब लिया जाना चाहिए।

पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने शानदार मार्केटिंग करते हुए कई तरह से वोटरों को लुभाने की कोशिश की थी। जहां एक तरफ वाइब्रेंट गुजरात को चुनावों में बेचा गया वहीं खुद पीएम मोदी ने खुद को चाय वाला बताकर गरीब मजदूर तबके को अपनी तरफ खिचने की कोशिश की जिसमें वो करीब करीब कामयाब हुए और पूर्ण-बहुमत की सरकार बनाई।

वही पिछले चुनाव में नरेंद्र मोदी ने चाय पर चर्चा की थी। जिसमें बैठकर कालाधन वापस लाने की बात करते और रोजगार देने की बातें करते मगर सबकी निगाह इस बार की चाय पर चर्चा जा टिकी है।

चर्चा इस बात की आखिर इस चाय पर चर्चा में किस मुद्दों पर बात करेंगें पीएम मोदी क्योंकि पिछली चाय की चर्चा के दौरान कही गई बातें सिर्फ चर्चा का हिस्सा ही बनकर रह गई थी।

चाय की चर्चा को याद करते हुए कन्हैया कुमार ने मोदी सरकार को राफेल डील याद करवाते हुए लिखा, पिछली बार चुनाव में गप्पू जी चाय पर चर्चा कर रहे थे। उम्मीद है कि इस बार राफ़ेल पर चर्चा करेंगे।

Categories: India

Related Articles