VIDEO: ‘…और मुझे लगा कि किसी ने नोटिस ही नहीं किया’, ‘मेरी बहनो और मेरे भाइयो’ से भाषण की शुरुआत करने पर बोलीं प्रियंका गांधी वाड्रा

VIDEO: ‘…और मुझे लगा कि किसी ने नोटिस ही नहीं किया’, ‘मेरी बहनो और मेरे भाइयो’ से भाषण की शुरुआत करने पर बोलीं प्रियंका गांधी वाड्रा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राजनीति में एंट्री करने के बाद पहली बार गुजरात में मंगलवार (12 मार्च) को अपना पहला भाषण दिया। इस रैली में प्रियंका गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत बहनो और फिर भाईयो कहकर की थी। बता दें कि ऐसा राजनीति में बहुत कम इस्तेमाल किया जाता है। क्योंकि आमतौर पर जो लोग भी भाषण शुरू करते हैं वो भाइयो और बहनो से ही शुरू करते हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता और सांसद सुष्मिता देव ने गुरुवार सुबह प्रियंका गांधी के भाषण में इस बदलाव पर प्रकाश डाला और पूर्वी की कमान संभालने वाली महासचिव की सराहना की। सुष्मिता देव ने ट्वीट करते हुए कहा, “गुजरात में प्रियंका गांधी का भाषण कई मायनों में खास रहा। मुझे यह काफी अच्छा लगा कि उन्होंने लोगों को संबोधन करने के लिए उस ऑर्डर को बदल दिया, जिसमें महिलाओं का नाम पुरुषों के बाद लिया जाता था। बहनो और भाइयो और कोई रास्ता नहीं।”

वहीं सुष्मिता देव के इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, “और मुझे लगा कि किसी ने नोटिस ही नहीं किया।”

बता दें कि अपने ट्वीट के साथ सुष्मिता देव ने प्रियंका गांधी की उस स्पीच वाले वीडियो को भी शेयर किया जिसमें प्रियंका अपने भाषण की शुरुआत पहले बहनो और भाईयो से करती हैं। मालूम हो कि ज्यादातर बार लोग भाईयो और बहनो का जिक्र करते हैं। प्रियंका ने अपने भाषण में कहा, “मेरी बहनो और मेरे भाइयो, आपके इस प्रेम भरे स्वागत के लिए मैं बहुत-बहुत आभारी हूं।”

Categories: India

Related Articles