Lok Sabha Election 2019: सपा नेता रामगोपाल यादव बोले- वोटों के लिए जवान मरवा दिए गए, सरकार बदलेगी तो जांच होगी और फंसेंगे बड़े-बड़े लोग

Lok Sabha Election 2019: सपा नेता रामगोपाल यादव बोले- वोटों के लिए जवान मरवा दिए गए, सरकार बदलेगी तो जांच होगी और फंसेंगे बड़े-बड़े लोग

Lok Sabha Election 2019 के बीच समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता रामगोपाल यादव ने मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के हालातों का जिक्र करते हुए वोटों और चुनावी फायदे के लिए जवानों को मरवाने का आरोप लगाया। उन्होंने इसे साजिश करार दिया और कहा कि जब जांच होगी तो बड़े-बड़े लोग फंसेंगे। उल्लेखनीय है कि पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले और उसके बाद पाकिस्तानी आतंकियों को वायुसेना की तरफ से एयर स्ट्राइक के रुप में दिए गए जवाब को लेकर जमकर सियासी बयानबाजी चल रही है।

ये है रामगोपाल यादव का पूरा बयानः एएनआई के मुताबिक यादव ने कहा, ‘अर्धसैनिक बल सरकार से दुखी हैं। वोट के लिए जवान मार दिए गए। जम्मू से श्रीनगर के बीच जांच नहीं हो रही थी। जवानों साधारण बसों में भेज दिया। ये साजिश थी। अभी नहीं कहना चाहता, जब सरकार बदलेगी तो इसकी जांच होगी और बड़े-बड़े लोग फंसेंगे।

शहादत पर सियासत चरम परः मोदी सरकार पर इससे पहले भी कई बड़े राजनेता आतंकी हमले के सिलसिले में गंभीर आरोप लगा चुके हैं। एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर भी जमकर बवाल मचा था। इसके अलावा बीजेपी के कुछ नेताओं की तरफ से भी एयर स्ट्राइक का चुनावी फायदा मिलने की बात कही गई थी, जिसे लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की तरफ से बवाल मच रहा है।

उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को पुलवामा के अवंतीपुरा में नेशनल हाइवे पर एक फिदायीन हमला हुआ था। सीआरपीएफ की बस हुए इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। फिदायीन हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी और बालाकोट में आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था। पुलवामा हमले के बाद से ही दोनों देशों के संबंधों में नए सिरे से तनाव बढ़ गया था।

Categories: India

Related Articles