बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ लिखने से किया इंकार, बोले- ‘मैं ब्राह्मण हूं, चौकीदार नहीं हो सकता’

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ लिखने से किया इंकार, बोले- ‘मैं ब्राह्मण हूं, चौकीदार नहीं हो सकता’

हमेशा अपने बयानों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी एक बार फिर से अपने बयान को लेकर चर्चा में आ गए हैं। सुब्रमण्यम स्वामी ने ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के बहाने अपनी ही सरकार पर निशाना साधते हुए इस अभियान से पल्ला झाड़ लिया है।

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने द्वारा दिया गया बयान सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है। एक साक्षात्कार में सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि ‘मैं ब्राह्मण हूं, मैं चौकीदार नहीं हो सकता। मैं निर्देश दूंगा और चौकीदारों को वह करना होगा।’ बीजेपी सांसद के इस बयान पर सोशल मीडिया यूजर्स भी जमकर मजे ले रहें है और इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहें है।

गौरतलब है कि, आगामी लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान चलाया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने रविवार को ट्विटर पर भी अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द जोड़ लिया है। पीएम मोदी के अलावा कई केंद्रीय मंत्रियों और तमाम बीजेपी नेताओं और समर्थकों ने भी अपने-अपने हैंडल में ‘चौकीदार’ शब्द को जोड़ लिया है।

ऐसे में सुब्रमण्यम स्वामी का इस अभियान में शामिल ना होना बीजेपी के खिलाफ बगावत का आगाज लग रहा है। बता दें कि यह कोई ऐसा पहली बार नहीं है जब स्वामी ने पीएम मोदी और बीजेपी नेताओं को अपने निशाने पर लिया है। कुछ समय पहले ही स्वामी ने पीएम मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को अपने निशाने पर लिया था।

सुब्रमण्यम स्वामी ने बड़ा बयान देते हुए शनिवार (23 मार्च) को दावा किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्‍त मंत्री अरुण जेटली को अर्थव्यवस्था की कोई जानकारी नहीं है, क्योंकि वे भारत को पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था बताते हैं जबकि देश इस सूची में तीसरे नंबर पर है।

Categories: India

Related Articles