वीडियो: रैलियों के रविवार में भी अमित शाह की रैली में मैदान तो दूर, मंच के पास रखी कुर्सियां तक न भर सकीं

वीडियो: रैलियों के रविवार में भी अमित शाह की रैली में मैदान तो दूर, मंच के पास रखी कुर्सियां तक न भर सकीं

बीजेपी ने रविवार को देश अलग-अलग हिस्सों में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों की रैलियां की। इन रैलियों को लेकर आम लोगों और वोटर में कितना उत्साह था इसका अंदाज़ा इसी से लग सकता है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की आगरा रैली में मंच के पास रखी कुर्सियां तक नहीं भर पाईं।

 

 

यह तस्वीर जो आप ऊपर देख रहे हैं इसे बीजेपी के राष्ट्रीयअध्यक्ष अमित शाह ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। मंच के पीछे से ली गई इस तस्वीर में खूब भीड़-भाड़ नज़र आ रही है। तस्वीर में साफ दिख रहा है कि अमित शाह भाषण दे रहे हैं और मैदान में लोगों को बीच जहां-तहां बीजेपी के इक्का-दुक्का झंडे भी नजर आ रहे हैं।

लेकिन, यह तस्वीर के एक पहलू है। तस्वीर का दूसरा पहलू देखिए नीचे दिए गए वीडियो में। यह वीडियो उस समय रिकॉर्ड किया गया जिस वक्त अमित शाह भाषण दे रहे थे। तस्वीर में साफ नजर आ रहा है कि सिर्फ मंच के आगे भीड़ है, तमाम कुर्सियां खाली हैं।

यह वीडियो पत्रकार अभिसार शर्मा ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है, जिसकी पुष्टि नवजीवन नहीं करता। लेकिन प्रथम दृष्टय: यह वीडियो एडिट किया हुआ नहीं लगता। इस में वहीं मंच है, अमित शाह की आवाज़ है। इस वीडियो को शेयर करते हुए अभिसार शर्मा ने व्यंग्य करते हुए लिखा है, “ अब अमित शाह सम्बोधित कर रहे हैं। जोश देखिये। मैदान मे ज़बरदस्त भीड़। हिला देगी।”

 

 

वैसे बता दें कि आगरा के कॉलेज मैदान में बीजेपी की ‘विजय संकल्प सभा’ में अमित शाह करीब दो घंटे की देरी से पहुंचे थे। चुनावों में माना जाता है कि किसी बड़े नेता की रैली में नेता के आगमन में देरी से भीड़ और बढ़ती है, और इसी से उस नेता और उसकी पार्टी की लोकप्रियता का अनुमान लगाया जाता है। लेकिन, अमित शाह के दो घंटे देर से पहुंचने के बाद भी मैदान तो दूर, कुर्सियों तक का खाली रह जाना बीजेपी के लिए खतरे की घंटी साबित हो सकता है।

Categories: India

Related Articles