राजस्थान के सूरतगढ़ में राहुल गांधी की हुंकार- ‘किसान की रक्षा, युवा को रोज़गार’

राजस्थान के सूरतगढ़ में राहुल गांधी की हुंकार- ‘किसान की रक्षा, युवा को रोज़गार’

राजस्थान के सूरतगढ़ में राहुल गांधी ने जन संकल्प रैली को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमीरों को पैसा देते हैं, हम गरीबों को पैसा देंगे। न्यूनतम आय योजना का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस का सर्जिकल स्ट्राइक गरीबी पर होगा और देश से गरीबी का नामोनिशान मिट जाएगा।

 

 

रैली में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने कहा, “कांग्रेस पार्टी ऐतिहासिक काम करने जा रही है। केंद्र में सरकार बनने के बाद वह गरीबों के खाते में 72 हजार रुपये सलाना देगी। इस योजना के जरिए कांग्रेस पार्टी ने गरीबी के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार और अरुण जेटली जी सवाल पूछ रहे हैं कि ‘न्याय’ योजना के लिए इतने पैसे कहां से आएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि जिस तरह से मोदी सरकार ने चंद उद्योगपतियों को लाखों करोड़ रुपये दे दिए, हम गरीबों को ‘न्याय’ योजना के जरिए हर साल 72 हजार रुपये देकर दिखाएंगे।

राहुल गांधी ने कहा, “मोदी सरकार ने चंद उद्योगपतियों के लाखों करोड़ रुपये माफ कर दिए, लेकिन किसानों का एक रुपया भी माफ नहीं किया। मोदी जी सिर्फ वादे करते हैं, कुछ नहीं करते। हाल ही में हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में हमने से कर्जमाफी का वादा किया था, जैसे ही सरकार बनी हमने कर्जमाफी कर अपना वादा पूरा कर दिया।”

मंच से राहुल गांधी ने युवाओं और किसानों को भरोसा दिलाया कि कांग्रेस पार्टी उनकी रक्षा करेगी। राहुल गांधी ने किसानों और युवाओं का जिक्र करते हुए आगे कहा कि मोदी सरकार में ये दोनों वर्ग परेशान है। लेकिन केंद्र में कांग्रेस की जब सरकार आएगी तो कांग्रेस किसानों की रक्षा और युवाओं को रोजगार देने पर ध्यान देगी।

राफेल सौदे का जिक्र करते हुए पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “राफेल सौदे में नरेंद्र मोदी ने घोटाला किया है। मोदी जी ने अनिल अंबानी के लिए चौकीदारी की है। पीएम मोदी फ्रांस गए और राफेल सौदे को बदल दिया, और 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अंबानी की जेब में डाल दिया।”

उन्होंने आगे कहा, “पीएम मोदी कहते हैं मैं चौकीदार हूं, लेकिन वे यह नहीं बताते कि आखिर वे किसके चौकीदार हैं।” इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने पूछा कि क्या आपने किसानों के घर पर चौकीदार देखा है? क्या आपने बोरोजगार के घर पर चौकीदार देखा है? कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी यह नहीं बताते हैं कि वे अनिल अंबानी के चौकीदार हैं।

जीएसटी और नोटबंदी को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला किया। उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी के जरिए मोदी सरकार ने छोटे व्यापारियों और आम जनता पर हमला किया। उन्होंने कहा, “नोटबंदी की वजह से आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ा। मोदी जी ने कहा था कि कालेधन को खत्म करने के लिए नोटबंदी का फैसला लिया गया था। लेकिन हकीकत यह है कि नोटबंदी के दौरान बीजेपी और उससे जुड़े नेताओं ने नोटबंदी के दौरान अपने कालेधन को बदल लिया।

Categories: India

Related Articles