विवादों में CM योगी की बिसाहड़ा रैली, पहली कतार में बैठा दिखा अखलाक हत्याकांड का आरोपी

विवादों में CM योगी की बिसाहड़ा रैली, पहली कतार में बैठा दिखा अखलाक हत्याकांड का आरोपी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को नोएडा के बिसाहड़ा में चुनावी रैली को संबोधित किया. सीएम योगी की ये रैली विवादों में आ गई है. उनकी इस रैली में अखलाक हत्याकांड का आरोपी भी दिखा. बता दें कि बिसाहड़ा वही गांव है जहां साल 2015 में गोमांस रखने की अफवाह की वजह से लोगों ने अखलाक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी.

अखलाक हत्याकांड का मुख्य आरोपी विशाल सिंह योगी आदित्यनाथ की इसी रैली में आगे की तरफ बैठा था. विशाल सिंह बीजेपी के स्थानीय नेता संजय राणा का बेटा है. अखलाक की हत्या के बाद पुलिस ने विशाल को गिरफ्तार किया था, फिलहाल विशाल जमानत पर है. जमानत पर जेल से बाहर चल रहा विशाल अपने साथियों के साथ ना सिर्फ योगी आदित्यनाथ की रैली में आगे की तरफ बैठा था, बल्कि योगी-योगी और वंदे मातरम के नारे भी लगाता दिखा.

ओवैसी ने बोला हमला

सीएम योगी की रैली में आरोपी की मौजूदगी से विपक्ष को भी हमला करने का मौका मिल गया है. मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममेन के प्रमुख असादुदीन ओवैसी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी की रैली का आयोजन करने वालों ने पहले लोगों को काले कपड़े पहनने पर रैलियों में शामिल होने से रोका था, लेकिन इस तरह के जघन्य अपराध के आरोपी व्यक्ति को पहली पंक्ति के टिकट मिल जाता है.

क्या था पूरा मामला?

2015 में गोमांस रखने की अफवाह की वजह से लोगों ने अखलाक नाम के शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इस घटना में मृतक के बेटे को भी गंभीर चोट आई थी. जिसके बाद यूपी के तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए जांच के आदेश दिए थे. मॉब लिंचिंग की इस घटना के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ इस गांव में पहुंचे.

रैली में विपक्ष पर गरजे सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ ने अपनी रैली में कांग्रेस, सपा-बसपा गठबंधन पर जोरदार हमला बोला. साथ ही उन्होंने मोदी सरकार की उपल्ब्धियां भी बताई. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का युवा अपनी पहचान छिपाने के लिए दिल्ली और मुंबई जाता था लेकिन आज उत्तर प्रदेश का युवा खुलकर कहता है कि वो उत्तर प्रदेश का युवा है. पिछली सरकार के पास विकास का कोई एजेंडा नहीं था. सरकार जात-पात की राजनीति करती थी. 2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार आती है तो आतंकवादियों के खिलाफ तमाम मुकदमों को वापस लेने का निर्देश देती है, लेकिन जब हमारी सरकार आती है तो प्रदेश में अपराध मुक्त बेटियों की सुरक्षा की बात करती है.

सीएम योगी ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में अवैध बूचड़खाने चलते थे. हमारी सरकार आते ही अवैध बूचड़खाने को बंद कराया गया. बीजेपी की सरकार आतंकवादियों को गोलियों से ही समझाने का काम करती है. एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की कमर टूट गई है और स्ट्राइक के बाद कांग्रेस और सपा-बसपा को दर्द हो रहा था. ये लोग सेना से सबूत मांगते हैं. यह लोग पाकिस्तान का गुणगान करते हैं.

उन्होंने सपा-बसपा गठबंधन पर भी हमला बोला. सीएम योगी ने कहा कि सपा-बसपा के गठबंधन की हवा निकल चुकी है. यह ऐसा गठबंधन है जो भ्रष्टाचार का गठबंधन है.

प्रियंका गांधी पर भी बोला हमला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब उनसे पूछा गया कि जब आप अयोध्या गईं तो रामलला क्यों नहीं गईं. तब प्रियंका गांधी ने कहा कि वह विवादित स्थान है, इसलिए मैं नहीं जाती. मैं प्रियंका गांधी से पूछना चाहता हूं कि राम जन्मभूमि को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि अयोध्या में राम जन्मभूमि राम का अस्तित्व है, ऐसे में राम मंदिर विवादित जगह कैसे होगी.

Categories: Politics

Related Articles