अब पबजी करेगा जेब ढीली, खेलने के लिए चुकाने होंगे 800 रुपए प्रति माह

अब पबजी करेगा जेब ढीली, खेलने के लिए चुकाने होंगे 800 रुपए प्रति माह

पबजी गेम की दीवानगी अब आपकी जेब पर भारी पड़ सकती है क्योंकि इस गेम को खेलने के लिए अब आपको 800 रुपए महीना तक का भुगतान करना पड़ सकता है। दरअसल पबजी ने भारत में अपना 0.11.5 अपडेट जारी कर दिया है, जिसके साथ ही कंपनी ने पबजी प्राइम और पबजी प्राइम प्लस नाम की दो सर्विस लॉन्च की है। कंपनी ने इन दोनों सर्विसेस की कीमत एन्ड्रॉएड और आईओएस के लिए अलग-अलग रखी है।

एन्ड्रॉएड सिस्टम के लिए पबजी प्राइम की कीमत 85 रुपए है जबकि 400 रुपए में पबजी प्राइम प्लस के लिए एक महीने का सब्सक्रिप्शन लिया जा सकता है। पहले एक महीने के बाद पबजी प्राइम प्लस के लिए उपभोक्ताओं को 800 रुपए महीने का भुगतान करना पड़ेगा।

इसके अलावा आईओएस सिस्टम की बात की जाए तो इस पर पबजी प्राइम की कीमत 79 रुपये जबकि पबजी प्राइम प्लस की कीमत 419 रुपये होगी। वहीं शुरुआती एक महीने के बाद प्राइम प्लस की कीमत 799 रुपये हो जाएगी।

हालांकि इस सर्विस के तहत पबजी खेलने वालों के लिए कई फाएदे भी हैं। प्राइम सर्विस की बात की जाए तो इसके तहत आप हर रोज बोनस प्वाइंट की मदद से सामान खरीद सकते हैं। इसके अलावा हर रोज 150 में से 5 अननॉन कैश कलेक्ट कर सकते हैं। वहीं प्राइम प्लस के तहत आप हर रोज 600 में से 20 अननॉन कैश कलेक्ट कर सकेंगे।

बता दें कि पबजी वर्तमान समय में दुनिया का सबसे ज्यादा खेले जाने वाला ऑनलाइन गेम बन गया है। भारत में इस गेम के एडिक्शन को देखते हुए सरकार ने कुछ राज्यों में इस पर प्रतिबन्ध लगा दिया था। देश के कई हिस्सों में पुलिस द्वारा पबजी खेलने वालों को गिरफ्तार करने के मामले भी सामने आये थे।न्यूनतम आय योजना (न्याय) लाएंगे, 72,000 रुपए महिलाओं के खाते में पहुंचाएंगे

Categories: Sports

Related Articles