राजनीतिक विरोध को देखते हुए अब आज रिलीज नहीं होगी ‘पीएम नरेंद्र मोदी’, सुप्रीम कोर्ट में 8 को होगी सुनवाई

राजनीतिक विरोध को देखते हुए अब आज रिलीज नहीं होगी ‘पीएम नरेंद्र मोदी’, सुप्रीम कोर्ट में 8 को होगी सुनवाई

कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित विवेक ओबेरॉय-स्टारर बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज पर आम चुनावों तक रोक लगाए जाने की मांग उठाने के बीच निर्माता ने गुरुवार (4 अप्रैल) को ऐलान कर दिया अब यह फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज नहीं होगी। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गुरुवार को बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की सुनवाई की तारीख 8 अप्रैल को मुकर्रर करने के बाद इसके निर्माताओं ने कहा है कि फिल्म अब शुक्रवार को रिलीज नहीं होगी।

फिल्म के निर्माता संदीप सिंह ने ट्वीट कर कहा, “यह पुष्टि करनी है कि हमारी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ 5 अप्रैल को रिलीज नहीं होगी, हम जल्द ही अपडेट देंगे।” ओमांग कुमार द्वारा निर्देशित इस फिल्म में मोदी की शुरुआती जिंदगी से लेकर उनके प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को दिखाया गया है। अभिनेता विवेक ओबेराय ने इस फिल्म में मुख्य भुमिका निभाई है।

इससे पहले सिंह और फिल्म के अन्य निर्माता लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के एक दिन बाद 12 अप्रैल को इसे रिलीज करना चाहते थे, लेकिन बाद में इसकी रिलीज की तिथि को 5 अप्रैल कर दिया गया। सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि वह फिल्म की रिलीज को रोकने की याचिका पर सुनवाई 8 अप्रैल को करेगा।

न्यायमूर्ति एस.ए. बोबडे, न्यायमूर्ति एस.अब्दुल नजीर व न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी ने अमन पंवार की याचिका को सुनवाई के लिए मंजूरी दे दी। अमन पंवार कांग्रेस के प्रवक्ता है। उन्होंने दलील दी है कि चुनाव से पहले मोदी की बायोपिक चुनावी मुकाबले को गलत तरीके से प्रभावित करेगी।

बता दें कि एक तरफ जहां कई राजनीतिक दल इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं तो दूसरी तरफ फिल्म के रिलीजिंग को लेकर फिल्म को कई बार कोर्ट के चक्कर काटने पढ़ रहे हैं। अब देखना होगा कि क्या यह फिल्म बड़े पर्दे तक पहुंचने में सफल होती है कि नहीं। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान 11 अप्रैल से एक सप्ताह पहले 5 अप्रैल को फिल्म प्रदर्शित किए जाने को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी।

कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने आरोप लगाया था कि यह फिल्म बीजेपी को चुनाव में फायदा देगी और इसका प्रदर्शन चुनाव समाप्त होने तक स्थगित किया जाना चाहिए। फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ में विवेक ओबेरॉय प्रधानमंत्री की भूमिका निभाते हुए दिखेंगे। जबकि उमंग कुमार ने फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ का निर्देशन किया है। वहीं, सुरेश ओबेरॉय, संदीप सिंह और आनंद पंडित ने फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ को प्रोड्यूस किया है।

Categories: Entertainment