आज कांग्रेस में शामिल होंगे शत्रुघन सिन्हा, पटना साहिब से ही लड़ सकते हैं चुनाव

आज कांग्रेस में शामिल होंगे शत्रुघन सिन्हा, पटना साहिब से ही लड़ सकते हैं चुनाव

नई दिल्लीबीजेपी के बागी और बिहार के पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आज कांग्रेस में शामिल होंगे. शत्रुघ्न सिन्हा ने इससे पहले 28 मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की थी. शत्रुघ्न सिन्हा ने नवरात्र के शुभ मुहुर्त पर शामिल होने का एलान किया है.

पटना साहिब से ही चुनाव लड़ सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा

कांग्रेस में शामिल होने और पटना साहिब से उम्मीदवारी के सवाल पर सिन्हा ने कहा था कि हालात जो भी हों, लेकिन वह पटना साहिब से चुनाव लड़ेंगे. महागठबंधन में सीटों का जो बंटावारा हुआ है उसके तहत पटना साहिब की सीट कांग्रेस के खातें में गई है. ऐसे में ये तय माना जा रहा है कि इस सीट से कांग्रेस उन्हें ही टिकट देगी.

बीजेपी ने रविशंकर प्रसाद को दिया पटना साहिब से टिकट

शत्रुघन सिन्हा पिछले लोकसभा चुनाव में पटना साहिब से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते थे. हालांकि, पिछले कुछ सालों से बागी रुख अख्तियार कर रखा था. पिछले दिनों बीजेपी ने उनकी जगह केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से अपना उम्मीदवार घोषित किया.  हाल के कुछ महीनों में सिन्हा ने कई मौकों पर कांग्रेस अध्यक्ष की तारीफ की है. उन्होंने कांग्रेस के न्यूनतम आय योजना (न्याय) के चुनावी वादे को मास्टर स्ट्रोक बताया था.

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा सुबह 11.30 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होंगे. बिहार में कांग्रेस नौ सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

Categories: India

Related Articles