LIVE: रायबरेली में नामांकन से पहले सोनिया गांधी ने किया हवन

यूपीए की अध्यक्ष और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी गुरुवार 11 अप्रैल को रायबरेली लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। नामांकन से पहले सोनिया ने हवन किया। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और रोबर्ट वाड्रा भी मौजूद हैं। अब से थोड़ी देर में सोनिया का रोडशो  होगा।
कांग्रेस प्रवक्ता एलकेपी सिंह ने बुधवार को बताया कि कांग्रेस नेता के साथ उनके परिवार के लोग कलेक्ट्रेट तक जाएंगे, जहां वह पर्चा दाखिल करेंगी। सोनिया और उनके परिवार के लोग सुबह कांग्रेस के केन्द्रीय कार्यालय में हवन करेंगे और उसके बाद नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए कलेक्ट्रेट तक के लगभग 700 मीटर के रास्ते पर रोड शो करेंगे।

रायबरेली लोकसभा सीट के लिए मतदान पांचवे चरण के तहत छह मई को होगा। सोनिया का मुकाबला दिनेश प्रताप सिंह से है, जो कांग्रेस छोड़कर हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी  ने रायबरेली से उम्मीदवार नहीं उतारा है। सोनिया इस सीट पर 2004, 2006 (उपचुनाव), 2009 और 2014 में विजयी रही हैं। 

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी भी गुरुवार को अमेठी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। नामांकन पत्र सौंपने के अवसर पर वीवीआईपी लोगों की उपस्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे। स्मृति ईरानी का अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से चुनावी मुकाबला है। पिछले लोकसभा चुनाव में भी अमेठी सीट पर राहुल और स्मृति का मुकाबला हुआ था जिसमें स्मृति पराजित हुई थीं. स्मृति ईरानी ने बुधवार को अमेठी में व्यापारियों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा, ”देश को खंडित करने और समाज को विखंडित करने का सपना देखने वालों को अपना समर्थन न दें. इससे देश कमजोर हो जाएगा।”

Categories: Politics

Related Articles