सौम्या टंडन स्टारर शो ‘भाभी जी घर पर हैं’ की मुश्किलें बढ़ी, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

सौम्या टंडन-स्टारर कॉमेडी सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ के निर्माताओं को चुनाव आयोग की और से आचार संहिता नियम के तहत चुनाव से पहले मोदी सरकार के गुणगान करने की वजह से कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। शो के पटकथा लेखक रघुवीर शेखावत ने एक मनोरंजन वेबसाइट को बताया कि निर्माताओं को वास्तव में नोटिस मिला है और वे बहुत जल्द ही इस नोटिस का उचित जवाब चुनाव आयोग को देंगे।

पिंकविला वेबसाइट के अनुसार, रघुवीर शेखावत ने हाल ही में मुंबई में आयोजित स्क्रीन राइटर एसोसिएशन इवेंट में सत्यम त्रिपाठी के साथ बातचीत में इसकी पुष्टि की। रघुवीर ने कहा, हमने किसी भी विपक्षी पार्टी के नाम का उल्लेख नहीं किया और न ही हमने किसी पार्टी को निशाना बनाया। सब कुछ सीमित तरीके से किया गया था। हमने केवल स्वच्छ भारत अभियान और उस कारण के पीछे के व्यक्ति को बढ़ावा दिया है।

दरअसल, कांग्रेस ने शोज पर आरोप लगाया है कि वे आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। मामले पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने उन चैनल्स को नोटिस जारी किया है। कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई ने इस महीने की शुरुआत में चुनाव आयोग से संपर्क किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार की योजनाओं की प्रशंसा करते हुए ‘भाभी जी घर पर हैं’ और ज़ी टीवी के दो अन्य कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की।

कांग्रेस का आरोप है कि इन सीरियल्स में बीजेपी का प्रचार हो रहा है। कांग्रेस ने तर्क दिया कि राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा के स्वामित्व वाले चैनलों ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया था। बता दें कि इन सीरियल्स में सरकार की स्वचछ भारत अभियान और उज्ज्वला योजना का प्रमोशन किया गया था।

बता दें कि अभी हाल ही में सौम्या टंडन ने कहा था कि, “मैंने अभी तक फिर से काम शुरू नहीं किया है और इसीलिए चैनल इस सवाल का जवाब देने के लिए एक बेहतर इकाई होगा।”

Categories: India

Related Articles