बारिश की तबाही के बाद PM मोदी ने सिर्फ गुजरात के लिए किया मुआवजे का एलान, कमलनाथ बोले- आप देश के PM हैं

बारिश की तबाही के बाद PM मोदी ने सिर्फ गुजरात के लिए किया मुआवजे का एलान, कमलनाथ बोले- आप देश के PM हैं

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, बिहार और नई दिल्ली के कई इलाकों में आज भी भारी बारिश और आंधी तूफान से लोगों को सामना करना पड़ सकता है. बारिश की वजह से अब तक इन राज्यों में 35 लोगों की मौत हो चुकी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जानमाल के नुकसान पर गहरा दुख जताया है और गुजरात के लोगों के लिए मुआवजे की घोषणा की है. इसी बात पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ऐतराज जताया है. कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि आप देश के पीएम हैं न कि केवल गुजरात के.

उन्होंने कहा, ”मोदी जी , आप देश के पीएम ना कि गुजरात के. एमपी में भी बेमौसम बारिश व तूफ़ान के कारण आकाशीय बिजली गिरने से 10 से अधिक लोगों की मौत हुई है.लेकिन आपकी संवेदनाएं सिर्फ़ गुजरात तक सीमित ? भले यहां आपकी पार्टी की सरकार नहीं है लेकिन लोग यहां भी बस्ते है.

इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा, ”पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के विभिन्न इलाकों में बारिश और तूफान से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष से 2-2 लाख रुपये मुआवजे को मंजूरी दी है.” प्रधानमंत्री मोदी ने घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने का एलान किया है.

मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, बिहार और नई दिल्ली में तेज हवाएं, बारिश और बिजली गिरने के कारण 35 लोगों की मौत हुई है. मध्य प्रदेश में 15, राजस्थान-गुजरात में 9-9, जबकि दिल्ली और बिहार में 1-1 व्यक्ति की जान गई है.

Categories: India

Related Articles