लोकसभा चुनाव 2019: लखनऊ में त्रिकोणीय मुकाबला, राजनाथ सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने आचार्य प्रमोद कृष्णम को उतारा

लोकसभा चुनाव 2019: लखनऊ में त्रिकोणीय मुकाबला, राजनाथ सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने आचार्य प्रमोद कृष्णम को उतारा

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को तीन और उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया। कांग्रेस ने यूपी की राजधानी लखनऊ से आचार्य प्रमोद कृष्णम को उम्मीदवार घोषित किया है। उनका मुकाबला यहां बीजेपी के उम्मीदवार और गृहमंत्री राजनाथ सिंह से होगा। वहीं, गठबंधन की ओर से कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा उम्मीदवार हैं।

बता दें कि, गठबंधन की ओर से लखनऊ की सीट समाजवादी पार्टी(सपा) के खाते में है। मंगलवार शाम को ही शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा सपा में शामिल हुईं थी। सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने उन्हें पार्टी में शामिल किया। सपा ने ट्वीट कर बताया कि पूनम सिन्हा सपा नेता डिम्पल यादव की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गईं।

सपा-बसपा-रालोद गठबंधन ने ऐलान कर दिया है कि पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी के टिकट पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह को चुनौती देंगी। उन्होंने यह घोषणा करते हुए कांग्रेस से अपील की थी कि वह लखनऊ से अपना उम्‍मीदवार ना उतारे ताकि बीजेपी को हराया जा सके।

समाजवादी पार्टी के नेता रविदास मेहरोत्रा ने मंगलवार को कहा, “पूनम सिन्हा जी (शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी) सपा-बसपा-रालोद के गठबंधन से लखनऊ की प्रत्याशी होंगी। वे 18 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगी। हम कांग्रेस से अपील करते हैं कि वे इस सीट से अपना उम्मीदवार न उतारें, ताकी हम यहां बीजेपी को मात दे सकें।”

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूनम सिन्हा के पार्टी में शामिल होने पर उन्हें बधाई दी। अखिलेश ने उम्मीद जताई कि पूनम पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों को आगे बढाने का काम करेंगी।

बता दें कि कांग्रेस ने शत्रुघ्न सिन्हा को पटना साहिब से टिकट दिया है। सिन्हा हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे और इसके कुछ घंटे बाद ही उन्हें उम्मीदवार घोषित कर दिया गया था। अब पटना साहिब से वह केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद को चुनौती देंगे।

Categories: India

Related Articles

Write a Comment

<