मैनपुरी में आज मुलायम के लिए वोट मांगेंगी मायावती, 24 साल बाद एक मंच पर दोनों होंगे साथ

मैनपुरी में आज मुलायम के लिए वोट मांगेंगी मायावती, 24 साल बाद एक मंच पर दोनों होंगे साथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आज सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन की चौथी संयुक्त रैली मैनपुरी में है. इस दौरान बीएसपी चीफ मायावती अपने पुराने प्रतिद्वंदी एसपी संस्थापक मुलायम सिंह यादव के लिये वोट मांगेंगी. मैनपुरी के क्रिश्चियन फील्ड में दोपहर एक बजे से रैली की शुरुआत होगी. यह रैली इसलिए भी बहुत खास है कि साल 1995 के बाद पहली बार मायावती, मुलायम सिंह के साथ मंच साझा करेंगी.

महागठबंधन की रैली के बारे में मुलायम सिंह ने कहा कि यह ऐतिहासिक होगी. उन्होंने कहा कि गठबंधन दल के सभी नेता रैली में हिस्सा लेंगे. शिवपाल यादव रैली में शामिल होंगे कि नहीं इस सवाल पर मुलायम सिंह ने कहा कि वह भाई हैं. बता दें कि एसपी संरक्षक मुलायम सिंह इस बार मैनपुरी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. मुलायम सिंह आजमगढ़ से वर्तमान में सांसद हैं. इस बार आजमगढ़ से एसपी प्रमुख अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं.

मैनपुरी की संयुक्त रैली में एसपी प्रमुख अखिलेश यादव, बीएसपी प्रमुख मायावती और राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह रैली को सम्बोधित करेंगे. रैली में नेताओं का दावा है कि 40 लाख से अधिक लोग पहुंचेंगे. बीएसपी चीफ मायावती सैफई के रास्ते मैनपुरी पहुंचेंगी.

गौरतलब है कि साल 1993 में गठबंधन कर सरकार बनाने वाली एसपी और बीएसपी के बीच पांच जून, 1995 को लखनऊ में हुए गेस्ट हाउस काण्ड के बाद जबर्दस्त खाई पैदा हो गयी थी. हालांकि, लोकसभा चुनाव से पहले एसपी से हाथ मिलाने के बाद मायावती स्पष्ट कर चुकी हैं कि दोनों पार्टियों ने बीजेपी को हराने के लिये आपसी गिले शिकवे भुला दिये हैं. अब सबकी निगाहें आज मायावती के सम्बोधन पर होंगी.

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में लोकसभा के चुनाव होने हैं. दो चरणों का चुनाव देश में हो गया है. अब तीसरे चरण का चुनाव 23 अप्रैल को 115 लोकसभा सीटों पर है. सभी सात चरणों में तीसरे चरण में सबसे अधिक सीटों पर वोटिंग होगी. मतों की गिनती 23 मई को होगी.

Categories: Politics

Related Articles