गोरखपुर में पुलिस ने जब्त की पूर्व गृह राज्यमंत्री की प्रचार सामग्री, मुकदमा दर्ज

गोरखपुर में पुलिस ने जब्त की पूर्व गृह राज्यमंत्री की प्रचार सामग्री, मुकदमा दर्ज

गोरखपुर, जेएनएन। कैंट पुलिस ने मंगलवार की देर रात पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह के प्रचार सामग्री के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया। बिना अनुमति के छपी 10 हजार पॉकेट डायरी कार से लेकर दो युवक कुशीनगर जा रहे थे। इस बीच गोरखपुर के पांडेय पेट्रोल पंप के पास वाहनों की जांच कर रहे कैंट थाना प्रभारी ने कार की जांच की तो प्रचार सामग्री बरामद हुआ। आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कर पुलिस ने युवकों को मुचलके पर छोड़ दिया। 

प्रभारी निरीक्षक कैंट रवि राय और रेलवे चौकी प्रभारी अक्षय मिश्रा मंगलवार की रात में पांडेय पेट्रोल पंप के पास चार पहिया वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। देर रात 11.55 बजे गोलघर की तरफ से आ रही ब्रेजा कार को रोका। तलाशी लेने पर कार की डिक्की में तीन गत्ते मिले। खोलने पर उसमें पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह की तस्वीर लगी पॉकेट डायरी मिली। डायरी में 2009 से 2014 तक आरपीएन के सांसद रहते हुए कुशीनगर में कराए गए विकास कार्य का विवरण लिखा है। पुलिस ने डायरी के साथ कार सवार दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उनकी पहचान शाहपुर के पादरी बाजार निवासी सरताज आलम और कुशीनगर, हाटा के पड़री निवासी अरुण यादव के रूप में हुई। कैंट प्रभारी ने बताया कि युवकों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कर निर्वाचन आयोग को इसकी जानकारी दे दी गयी है। 
कुशीनगर से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं आरपीएन पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह को कांग्रेस ने कुशीनगर से प्रत्याशी बनाया है। पिछले चुनाव में भाजपा के राजेश पांडेय से वह पराजित हुए थे।

Categories: Politics

Related Articles