UPMSP रिजल्ट 2019: यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के परिणाम आज होंगे घोषित, छात्र अपना रिजल्ट http://upresults.nic.in/ इस पर कर पाएंगे चेक

UPMSP रिजल्ट 2019: यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के परिणाम आज होंगे घोषित, छात्र अपना रिजल्ट http://upresults.nic.in/ इस पर कर पाएंगे चेक

UPMSP रिजल्ट 2019: यूपी बोर्ड के कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे शनिवार (27 अप्रैल) को दोपहर 12.30 बजे घोषित किए जाएंगे। परिणाम उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की आधिकारिक वेबसाइट: upresults.nic.in और http://upmsp.edu.in पर उपलब्ध होंगे। इन दोनों ही वेबसाइट को खोलने पर आपको होम पेज पर ही दसवीं और बारहवीं बोर्ड के नतीजों का लिंक दिख जाएगा।

यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा था कि परिणाम इलाहाबाद में बोर्ड के परिसर से जारी किए जाएंगे। छात्र अपने परिणामों को हाई स्कूल और इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://upmspresults.up.nic.in/ पर भी देख सकते है। आधिकारिक वेबसाइटों के अलावा, छात्र अपना परिणाम examresults.net और indiaresults.com से भी देख सकते हैं।

इस वर्ष यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए 58,06,922 छात्रों ने पंजीकरण करवाया था। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, साढ़े छह लाख छात्रों ने नकल में सख्ती के कारण परीक्षा को बीच में ही छोड़ दिया था।

ऐसे देखें यूपी बोर्ड के कक्षा 10वीं और 12वीं 2019 का रिजल्‍ट:

  1. यूपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट ऑफिशल वेबसाइट upresults.nic.in या http://upmsp.edu.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर ‘रिजल्‍ट’ लिंक पर क्लिक करें।
  3. नया पेज खुलने पर अपने नाम और रजिस्‍ट्रेशन नंबर के साथ लॉगइन करें।
  4. आपका रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा।
  5. इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट जरूर रख लें।
Categories: Regional

Related Articles