‘कांग्रेस अगली सरकार बनाएगी, राहुल होंगे प्रधानमंत्री, कांग्रेस को पूरे देश में अच्छी प्रतिक्रिया और समर्थन मिल रहा है’

‘कांग्रेस अगली सरकार बनाएगी, राहुल होंगे प्रधानमंत्री, कांग्रेस को पूरे देश में अच्छी प्रतिक्रिया और समर्थन मिल रहा है’

मुम्बई: महाराष्ट्र कांग्रेस ने रविवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में पार्टी की सरकार बनेगी और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने यह बात राकांपा प्रमुख शरद पवार की मीडिया के एक वर्ग में आयी इस टिप्पणी की प्रतिक्रिया में कही है कि यदि राजग को बहुमत के लिए जरूरी सीटें नहीं मिली तो आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, बसपा प्रमुख मायावती और तृणमूल कांग्रेस नेता ममता बनर्जी प्रधानमंत्री पद के लिए शीर्ष दावेदारों में रहेंगी।

पवार ने अपनी टिप्पणी में यह भी उल्लेख किया था कि गांधी पहले कई मौकों पर स्वयं को प्रधानमंत्री पद की दौड़ से अलग कर चुके हैं। इस पर प्रतिक्रिया जताते हुए सावंत ने कहा, ‘‘कांग्रेस को पूरे देश में अच्छी प्रतिक्रिया और समर्थन मिल रहा है। अगली सरकार कांग्रेस के नेतृत्व में बनेगी और राहुल गांधी प्रधानमंत्री होंगे।’’ शिवसेना नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने भी पवार के दावे को खारिज कर दिया और कहा कि राकांपा प्रमुख द्वारा उल्लेखित नेता देश के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।

Courtesy: indiatvnews.https://hindi.indiatvnews.com/elections/lok-sabha-chunav-2019-congress-will-form-next-govt-rahul-will-be-prime-minister-sachin-sawant-634457?fbclid=IwAR02sD_vXDTiD8qfFzfY1Blk2UBi-lDQj6VswM1J9FxmOSmP3U4X9Q2AFZU

Categories: India

Related Articles